Follow Us:

भाजपा महाराष्ट्र की तरह हिमाचल में नहीं कर पाएगी खरीद फरोख्त: महेश्वर चौहान

चुनावी साल के चलते कांग्रेस और बीजेपी में जुबानी जंग तेज हो गई है. इसी कड़ी में अब प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष महेश्वर सिंह चौहान ने सीएम जयराम ठाकुर के बयानों पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऐसा पहली दफा नहीं हुआ है कि कोई सीएम बना हो और न ही पहली बार कोई विपक्ष का नेता बना है…

जसबीर कुमार |

चुनावी साल के चलते कांग्रेस और बीजेपी में जुबानी जंग तेज हो गई है. इसी कड़ी में अब प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष महेश्वर सिंह चौहान ने सीएम जयराम ठाकुर के बयानों पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऐसा पहली दफा नहीं हुआ है कि कोई सीएम बना हो और न ही पहली बार कोई विपक्ष का नेता बना है. सरकार गलतियां करती है तो ऐसे में विपक्ष का काम है कि उसपर नजर रखे. जनता ने कांग्रेस के 22 विधायकों को जीताकर विधानसभा में भेजा है और प्रजातंज में सैधांतिक अधिकार है इसको न तो भाजपा और न ही सीएम जयराम ठाकुर छीन सकते हैं.

उन्होंने कहा कि भाजपा की पृष्ठ भूमि खरीद फरोख्त की है. लेकिन हम भाजपा को बताना चाहते हैं कि ये महाराष्ट्र नहीं हिमाचल है. अगर महाराष्ट्र की तरह आप यहां भी खरीद फरोख्त की सोच रहें हैं तो वह यहां संभव नहीं है. यहां लोग वुद्धिजिवी हैं. यहां जो चुने हुए विधायक आए हैं वे भी समर्पित लोग हैं. इसलिए हिमाचल में महाराष्ट्र जैसी कोई घटना होने वाली नहीं है. लेकिन में इतना जरूर कहना चाहता हूं कि भाजपा नेता जिस शैली में बात करेंगे जबाव भी उन्हें उसी शैली में मिलेगा.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों के बनाने पर भाजपा का कोई हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए. भाजपा को अपना संगठन देखना चाहिए. कांग्रेस में नई नियुक्तियों के होने से कांग्रेस संगठन मजबूत होगा. ऐसे में भाजपा के लोगों के पेट में क्यों दर्द हो रहा है.