Follow Us:

उपचुनाव नतीजे 2018: कैराना में BJP पीछे, RLD को मिली बढ़त

समाचार फर्स्ट |

लोकसभा की चार और विधानसभा की 10 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हुई। 2019 लोकसभा चुनाव से पहले इन उपचुनावों को बीजेपी और महागठंबधन के लिए अग्निपरीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि इन उपचुनावों के परिणाम भविष्य के नतीजे तय करेंगे।  

बता दें कि जिन लोकसभा सीटों पर मतगणना हो रही है, उनमें उत्तर प्रदेश की कैराना, महाराष्ट्र की भंडारा-गोंदिया और पालघर और नागालैंड की एक सीट शामिल है।

(विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें)

वहीं, कैराना में बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी होती दिख रही हैं। तीसरे राउंड की गिनती के बाद आरएलडी 41,205 वोटों से आगे हो गई हैं। इसी के साथ बीजेपी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की दोनों सीटों पर पिछड़ गई है।

कैराना और नूरपुर में बीजेपी पीछे चल रही है। गौरतलब है कि इसी साल गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में एसपी-बीएसपी के साथ आने से अपनी सीटें गंवाने वाली बीजेपी के लिए इस बार दोनों सीटें जीतना 2019 लोकसभा चुनाव से पहले अहम माना जा रहा था।

जानकारों की मानें तो पहले गोरखपुर-फूलपुर और अब कैराना-नूरपुर में एकजुट विपक्ष से पिछड़ने का नुकसान बीजेपी को आम चुनावों में उठाना पड़ सकता है। बता दें कि कैराना में आरएलडी प्रत्याशी को एसपी-कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है। हालांकि, अभी रुझान आ रहे हैं, नतीजे आना अभी बाकी है।

कौन आगे कौन पीछे

नूरपुर में एसपी ने शुरुआती बढ़त को बरकरार रखा है। 18वें राउंड की गिनती के बाद एसपी के नईमुल हसन को मिले 68,687 वोट जबकि बीजेपी की अवनी सिंह को मिले 62,833 वोट

नूरपुर में दसवें राउंड की गिनती के बाद एसपी प्रत्याशी नईमुल हसन 5133 वोटों से आगे चल रहे हैं जबकि कैराना में तबस्सुम हसन ने बढ़त बरकरार रखी है।

उधर, नूरपुर में एसपी 7284 वोटों से आगे चल रही है।