Follow Us:

महात्मा गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि है CAA : महेन्द्र सिंह ठाकुर

सचिन शर्मा |

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, बागबानी व सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019 (CAA) को लेकर पनपे भ्रम को तोड़ने के लिए चलाए जनजागरण अभियान के तहत शुक्रवार को धर्मपुर विधान सभा क्षेत्र के बरोटी में खंड स्तरीय रैली का नेतृत्व किया। इस दौरान उन्होंने जनता को नागरिकता (संशोधन) अधिनियम- 2019 के गुण बताए।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) 2019 बनाकर महात्मा गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि दी है । इससे धर्म के आधार पर भारत विभाजन का दंश झेल रहे अगणित परिवारों के मानवाधिकारों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी। विपक्ष वोट की राजनीति करने के लिए भ्रम फैला रहा है। सीएए किसी भी रूप में भारत में किसी भी धर्म या जाति के लोगों को प्रभावित नहीं करता ।

मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर तैयारियों का लिया जायजा

इससे पहले, सिंचाई मंत्री ने धवाली में स्थित किसान भवन में लोक निर्माण, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, बागबानी तथा अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के धर्मपुर विधान सभा क्षेत्र के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारियों का जायजा लिया । विभिन्न भागों में नव निर्मित योजनाओं बारे चर्चा की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न योजनाओं व गतिविधियों  का निरीक्षण भी  किया ।

महेंद्र सिंह ने कहा कि जय रास सरकार के दो साल के सफल कार्यकाल में प्रदेश के हर क्षेत्र व प्रत्येक व्यक्ति तक विकास योजनाओं का लाभ पहुंचाने पर जोर दिया गया है। प्रदेशवासियों में नया विश्वास भरने वाले प्रगति व विकास भरे दो साल शानदार रहे हैं। आगे भी इसी प्रकार समर्पण के साथ जनकल्याण को तरजीह देते हुए काम किया जाएगा।