Follow Us:

कोरोना मौत पर भी झूठ बोल रही केंद्र सरकार, WHO की रिपोर्ट ने खोली पोल: अमित पठानिया

WHO के मुताबिक- कोरोना से दुनिया में सबसे अधिक 47 लाख लोगों की मौत भारत में हुई हैं। WHO के ये आंकड़े मोदी सरकार के दिए आंकड़ों से 10 गुना अधिक हैं…

मृत्युंजय पुरी |

WHO के मुताबिक- कोरोना से दुनिया में सबसे अधिक 47 लाख लोगों की मौत भारत में हुई हैं। WHO के ये आंकड़े मोदी सरकार के दिए आंकड़ों से 10 गुना अधिक हैं। WHO द्वारा जारी इन आंकड़ों को लेकर हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष अमित पठानिया ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। युवा नेता ने कहा कि मदद तो दूर, मौत पर भी झूठ बोलने वाली सरकार देश ने पहली बार ही देखी है। भाजपा सरकार को जनता की नहीं बल्कि सिर्फ अपनी सत्ता की फिक्र है। यही कारण है कि भारत स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में पिछड़ रहा है। भाजपा सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार करने में विफल रही है ।

अमित पठानिया ने कहा कि भाजपा सरकार के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति बदतर हुई है। वर्ष 2020 में 72% मौतें अस्पताल के बाहर हुई हैं, ये आंकड़ा भाजपा सरकार में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति को बयां करने के लिए काफी है। ऐसे समय में स्वास्थ्य देखभाल के कुप्रबंधन की भयावहता की कल्पना करें, जब लाखों मौतें का कोई रिकॉर्ड ही नहीं है।

उन्होंने कहा की जब ऑक्सीजन के अभाव में लोगों की मृत्यु हुई तो उन्होंने परवाह नहीं की। जब दंगों में लोग मारे गए तो उन्हें परवाह नहीं थी। जब लोग भूख से मरे तो उन्हें परवाह नहीं थी, क्या यही है अच्छे दिनों वाली सरकार? ‘अच्छे दिनों’ का सपना दिखाकर नागरिकों की बर्बादी वाले दिन दिखाए जा रहे हैं।

कोरोना महामारी से 47 लाख लोगों की मौत हुई है, न की 4.8 लाख लोगों की जैसा की सरकार ने दावा किया था। इस परिस्थिति में जिन परिवारों ने अपनों को खोया है उनका सम्मान होना चाहिए और उन्हें 4 लाख रुपए का मुआवजा उनकी मदद के लिए उपलब्ध करवाया जाना चाहिए। WHO की रिपोर्ट ने भारत सरकार के झूठ की सारी पोल खोल कर रख दी है। केंद्र सरकार अपना फर्ज निभाए और हर पीड़ित परिवार को 4 लाख रुपये का मुआवजा उनकी मदद के लिए उपलब्ध करवाए।