Follow Us:

CM ने की कांग्रेस नेताओं के व्यवहार की निंदा, कहा- सुर्खियां बटोरने के लिए कर रहे ऐसी हरकतें

पी.चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधानसभा में कांग्रेस नेताओं के व्यवहार की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि विपक्ष लोगों को गुमराह करने और मीडिया सुर्खियों में बने रहने के लिए इस प्रकार की अशोभनीय कोशिश कर रहा है। मुख्यमंत्री आज विधानसभा के पहले दिन का सत्र समाप्त होने के उपरान्त धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि खुद को प्रदेश का हितैषी बताने वाले कांग्रेस नेता वैश्विक निवेशक सम्मेलन को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में निवेश के लिए उपलब्ध अपार संभावनाओं को विश्व के निवेशकों के समक्ष प्रदर्शित करने के उद्देश्य से पिछले माह इस सम्मेलन का आयोजन किया। इसका मुख्य उद्देश्य प्रदेश के सतत और समावेशी सामाजिक एवं आर्थिक विकास को गति प्रदान करना है। जयराम ठाकुर ने कहा कि इस सम्मेलन में 200 विदेशी निवेशकों सहित दो हजार से अधिक निवेशकों ने भाग लिया और हिमाचल प्रदेश में निवेश के लिए गहरी रूचि दिखाई।

यह सम्मेलन अपने उद्देश्य में सफल रहा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय मंत्री और कई देशों के राजदूत भी शामिल हुए। इस सम्मेलन की सफलता को देखते हुए कांगे्रस शासित राज्यों की सरकारें भी ग्लोबल इन्वेस्टर मीट आयोजित करने पर विचार कर रही हैं। यही नहीं, कई कांग्रेस शासित राज्यों ने इस प्रकार के आयोजन कर भी लिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार निवेश के लिए 93 हजार करोड़ के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर करने में सफल हुई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना करने के बजाय विपक्ष इस मामले में अनावश्यक शोर-शराबा कर रहा है, जिससे कांग्रेस नेताओं के दोहरे चरित्र का पता चलता है।