Follow Us:

शिमलाः CM जयराम ठाकुर ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अर्पित की श्रद्धांजलि

|

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राष्ट्र आज उन्हें याद कर रहा है। इस अवसर पर देश भर में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। शिमला में भी सरकार एवम विपक्ष पार्टी कांग्रेस महात्मा गांधी को याद किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी शिमला के रिज पर पहुंच कर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुण्य पुष्प अर्पित किए। इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ने कहा कि देश के लिए दिए गए  गांधीजी के योगदान को कभी भुलाया नही जा सकता है। गांधी जी स्वच्छता पर बल देते थे। पीएम नरेंद्र मोदी ने गांधी जी के स्वस्छता के उस आंदोलन को तेज गति दी। शिमला से भी गांधी जी की यादें जुड़ी है। जिसने देश की आज़ादी को नई दिशा दी।

सीएम जयराम ने कहा कि दिल्ली में किसानों का आंदोलन नया ही स्वरूप ले चुका है। जो चिंता का विषय है। गणतंत्र दिवस पर देश की राजधानी दिल्ली में जो कुछ हुआ वह न केवल भारत बल्कि दुनिया भर ने देखा है। हिमाचल में बीडीसी व जिला परिषद चुनावों में कांग्रेस के धन बल के प्रयोग के आरोपों के जवाब में सीएम ने कहा कि जहां हमें जनादेश मिला है वहां हम बना रहे हैं और जहां उन्हें मिला है वहां पर वो बना लें किसने रोका है।

वहीं, दिल्ली में इजराइल के दूतावास के बाहर हुए ब्लास्ट के बाद हिमाचल में सुरक्षा व्यवस्था पर जयराम ने कहा कि इस तरह की घटनाएं निंदनीय है। हिमाचल में सुरक्षा व्यवस्था के मामले में पूरी तरह चौकस और अलर्ट है।

वहीं, पूर्व मंत्री जीएस बाली ने भी महात्मा गांधी को याद कर उन्हों नमन किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता भारत की आजादी के जननायक महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।