Follow Us:

सरकार को मर्यादाओं का पाठ न पढ़ाए कांग्रेस: सीएम जयराम

पी. चंद |

विधानसभा बजट सत्र में बीजेपी के समर्थन में नारेबाज़ी पर विपक्ष के हंगामे के बाद प्रश्नकाल में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी को मर्यादा का पाठ पढ़ाने की बजाय पहले अपना रवैया बदलें। बीजेपी को सदन की मर्यादा का भली-भांति ज्ञान है और सरकार को मर्यादाओं का पाठ न पढ़ाए।

बात तब बिगड़ी जब जयराम ने कहा कि पूर्व सरकार के समय में कांग्रेस कार्यकर्ता पट्टे डालकर विधानसभा के अंदर घुस आते थे। सीएम के इन शब्दों को सुनते ही विपक्ष आग बबूला हो गया और फिर शोर-शराबा शुरू हो गया।

इसी बीच सदन के अंदर बढ़ते हंगामें को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्ष के नेता को बोलने को कहा। कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि विपक्ष सिर्फ व्यवस्था चाहता है। विधानसभा में बीजेपी के कार्यकर्ता झंडे लेकर नारेबाजी कर रहे हैं, जो विधानसभा की मर्यादाओं के विपरीत है। उन्होंने कहा कि लोग यहां ढोल नगाड़े लेकर सीधे विधानसभा परिसर में आकर नारेबाजी कर रहे हैं। इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष को लिखित में शिकायत दे दी है।

इस पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि ये सब कांग्रेस के समय भी होता रहा है। लेकिन सरकार की मंशा किसी को असुविधा पहुंचाना नहीं है यदि ऐसा हुआ है तो उन्हें खेद है आगे से व्यवस्था का ध्यान रखा जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश भर से लोग विधानसभा में अपनी समस्याओं को लेकर आते हैं। जिनके लिए प्रयाप्त जगह नहीं है इसी बीच किसी ने यदि नारेबाज़ी कर दी तो विपक्ष को इस पर हंगामा करने की जरूरत नहीं है। इसके बाद मामला शांत हो गया।