Follow Us:

CM ने फहराया 141 फीट ऊंचा झंडा, ऊना की शान बना प्रदेश का सबसे ऊंचा तिरंगा

समाचार फर्स्ट |

सीएम जयराम ठाकुर ने अपने दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन की शुरूआत प्रदेश के सबसे ऊंचे तिरंगे झंडे का शुभारंभ करके किया। नगर परिषद पार्क ऊना में 141 फीट के राष्ट्रीय ध्वज के उद्घाटन से पहले सीएम जयराम ठाकुर ने शहीद स्मारक पर पुष्पाजंलि अर्पित की। इस दौरान कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती और विधायक बलवीर चौधरी विशेष रूप से मौजूद रहे। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन द्वारा इस झंडे पर करीब 15 लाख रुपये का खर्च आया है।

शहीद हुए सैनिकों को किया समर्पित

ऊना के एमसी पार्क मैदान में शहर के बीचों बीच स्थित होने के कारण यह झंडा दूर-दूर से दिखाई देगा जो स्थानीय लोगों को आकर्षित करेगा। खास बात यह है कि एमसी पार्क में ही शहीद स्मारक भी बनाया गया है जोकि ऊना के शहीद हुए सैनिकों को समर्पित किया गया है। ऐसे में एमसी पार्क ऊना का एक दर्शनीय स्थल बन जाएगा।

प्रदेश का सबसे ऊंचा झंडा

प्रदेश में दूसरा ऊंचा झंडा हमीरपुर में लगा है, जिसकी लंबाई करीब 133 फुट है। वहीं सोलन में लगे झंडे की ऊंचाई 122 और डल्हौजी में लगे झंडे की ऊंचाई 108 फुट है। प्रदेश की राजधानी शिमला के रिज मैदान लगे झंडे की ऊंचाई करीब 100 फुट है। सीएम जयराम ने कहा कि यह झंडा हमेशा याद दिलाता रहेगा कि वीर जवानों ने देश के लिए अपनी जान दी।