Follow Us:

अटल टनल का झूठा श्रेय ले रहे CM, लेकिन जनता सब जानती है ये किसकी देन है: प्रतिभा सिंह

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने सीएम जयराम ठाकुर पर हमला बोलते हुए अटल टनल निर्माण का झूठा श्रेय लेने का आरोप लगाया है….वह देश के लोगों को गुमराह करने का असफल प्रयास कर रहें है.

पी.चंद |

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने सीएम जयराम ठाकुर पर हमला बोलते हुए अटल टनल निर्माण का झूठा श्रेय लेने का आरोप लगाया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जयपुर में उतरी क्षेत्रीय परिषद की एक बैठक में मुख्यमंत्री का अपने अभिभाषण में अटल टनल निर्माण का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देने पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वह देश के लोगों को गुमराह करने का असफल प्रयास कर रहें है.

उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका केवल उद्धघाटन किया है जबकि इस सुरंग का शिलान्यास तत्कालीन यूपीए सरकार की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने 23 जून 2010 को किया था. यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज इस सुरंग निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले नेताओं स्व. इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, डॉ मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी का नाम तक नहीं लिया जाता.

प्रतिभा सिंह ने एक बयान में कहा है कि मुख्यमंत्री झूठ बोल कर लोगों को गुमराह नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि भाजपा आज देश के इतिहास से छेड़छाड़ कर अपना राजनीतिक हित साधने में लगी है. अटल टनल से कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की शिलान्यास पट्टिका को हटाकर केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपनी ओछी मानसकिता का परिचय दिया है. जनजातीय क्षेत्र लाहौल स्पीति और प्रदेश के लोग भली भांति जानते है कि यह सुरंग किस की देन है.

प्रतिभा सिंह ने भाजपा को चुनौती दी है कि वह सोनिया गांधी की शिलान्यास पट्टिका को उसी स्थान पर पुनर्स्थापित करें जिससे देश के लोगो को इस सुरंग निर्माण के इतिहास की सच्ची जानकारी मिल सकें. अगर भाजपा सरकार ने इस पट्टिका को पुनर्स्थापित नहीं किया तो प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही इस पट्टिका को उसी स्थान पर पुनस्थापित किया जाएगा.