Follow Us:

मुख्यमंत्री की हमीरपुर यात्रा से क्या बनेंगे नए फसानें?

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार को पहली बार हमीरपुर के दौरे पर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री की यात्रा से काफी लोगों की उम्मीदें टिकी हैं। हमीरपुर में लंबे वक्त से चरमरा चुके स्वास्थ्य सुविधाएं और बस स्टैंड का मामला सबसे ऊपर है। अब जबकि, विधायक से लेकर सांसद और प्रदेश की सरकार भी बेजीपी की है, ऐसे में जनता यहां के लंबित पड़े कार्यों को आगे बढ़ते हुए देखना चाहती है।

हमीरपुर में मुख्यमंत्री के भव्य-स्वागत की तैयारी चल रही है। इस दौरान वे एक भारी जनसभा को भी संबोधित करेंगे। लेकिन, लोगों की निगाह इस बात पर है कि मुख्यमंत्री जिले के लिए क्या बड़ा ऐलान करने वाले हैं। समाचार फर्स्ट के साथ ख़ास बातचीत में हमीरपुर से विधायक नरेंद्र ठाकुर ने भी बताया कि उनकी कोशिश हमीरपुर में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने और पार्किंग की समस्या से निजात दिलाने की है। उन्होंने बताया कि वे इस संदर्भ में मुख्यमंत्री से बात करने वाले हैं।

मुख्यमंत्री के हमीरपुर दौरे पर सबकी निगाहें इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल पर भी टिकी हुई हैं। दोनों नेताओं की कमेस्ट्री क्या कहती है, यह लोग अपनी आंखों से देखना चाहते हैं। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में प्रेम कुमार धूमल शिरकत करेंगे या नहीं। लेकिन, बताया जा रहा है कि खुद धूमल से सीएम जयराम ने बात की है और वे तमाम कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं।

अगर, धूमल और जयराम के बीच की कमेस्ट्री गहरी होती है, तो ना सिर्फ ज़िले की बल्कि सूबे में बीजेपी के भीतर नया फसाना बनता हुआ दिखाई देगा।

हमीरपुर की बीजेपी इकाई में भी सीएम के दौरे को लेकर खासा जोश है। बीजेपी जिला अध्यक्ष अनिल ठाकुर ने कहा कि 5 सालों तक हमीरपुर के साथ कांग्रेस ने भेदभाव की नीति अपनायी, लेकिन अब इसके विकास को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमीरपुर का बस अड्डा , पार्किंग, टेकनिकल यूनिवर्सिटी आदि ऐसी कई योजनायें हैं जिनको कांग्रेस ने पांच साल ठन्डे बस्ते में डाला रखा।