Follow Us:

कार्यसमिति की बैठक के लिए CM पहुंचे दिल्ली, मिशन रिपीट पर होगी चर्चा

डेस्क |

बीजेपी  कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिल्ली पहुंच गए हैं। इस बैठक में लोकसभा चुनावों के लेकर चर्चा होने वाली है।

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आला केंद्रीय नेता, बीजेपी कार्यसमिति के सदस्यों के अलावा बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

इससे पहले दिल्ली के एनडीएमसी सेंटर में ही आठ सितंबर को राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी। जिसमें हिमाचल बीजेपी के पदाधिकारियों,  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, लोकसभा सदस्य शांता कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, हिमाचल भाजपा प्रभारी मंगल पांडे, प्रदेश  अध्यक्ष सतपाल सत्ती, राष्ट्रीय महामंत्री पवन राणा समेत सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

बीजेपी राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अब तक बीजेपी  की तैयारियों का ब्यौरा देंगे और संभवत चुनावों को लेकर प्रदेश में आगे की रणनीति के उपर भी चर्चा हो सकती है।

बता दें कि पहले यह बैठक 18 और 19 अगस्त को ही होने वाली थी, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के कारण बैठक को स्थगित कर दिया गया। इससे पहले पिछले साल सितंबर में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी।

दिल्ली में होने जा रही कार्यसमिति की बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।  इस बैठक में 2019 में होने वाले आम चुनावों की  तैयारियों की रणनीति तय की जायेगी। इसके साथ ही उन राज्यों की  रणनीति पर भी चर्चा होगी, जहां विधानसभा चुनाव होने हैं।