Follow Us:

अनाप-शनाप बयानबाजी करते हैं बीजेपी नेता: सीएम

समाचार फर्स्ट |

कुल्लू दौरे के दौरान सीएम ने बिलासपुर में खुलने वाले AIIMS का श्रेय लेने वाले बीजेपी नेताओं को आडे़ हाथों लिया है। वीरभद्र सिंह ने दशहरा उत्सव के समापन्न अवसर पर जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के बीजेपी नेता सिर्फ बिना सिर पैर की बातें  और अनाप-शनाप ब्यानवाजी करते हैं। सीएम ने कहा कि बीजेपी नेता मुझ पर आरोप लगाते हैं कि बिलासपुर में जो AIIMS खुलवाने के लिए जो जमीन दी गई है वह वीरभद्र सिंह की अपनी जमीन नहीं बल्कि सरकारी जमीन है।

इस पर सीएम ने उन बीजेपी नेताओं को आडे़ हाथों लेते हुए कहा कि उन नेताओं को शायद यह पता नहीं है कि केंद्र सरकार ने भी जो AIIMS खुलवाने के लिए जो पैसा दिया है, वह बीजेपी नेताओं ने अपनी जेब से नहीं दिया है बल्कि वह पैसा सरकार के खजाने से दिया गया है।

सीएम ने कहा कि दरअसल AIIMS खुलवाने के लिए कांग्रेस सरकार का भी बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने बीजेपी पर प्रहार करते हुए कहा बीजेपी ने आज तक जाति और धर्म के आधार पर जनता को बांटने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी आज जिस विचारधारा को लेकर चली है वह अब बहुत पुरानी हो चुकी है।

माफीदार देवताओं का नजराना  6 प्रतिशत बढ़ा

सीएम ने कुल्लू दशहरा उत्सव के समापन्न अवसर पर  उत्सव में आने वाले माफीदार देवताओं की नजराना राशि में 6 प्रतिशत वृद्धि की। साथ में गौर माफीदार देवी देवताओं को एक हजार रूपये मासिक देने को भी मंजूरी दी। उन्होंने कहा कि खासकर ऐसे देवी देवताओं को प्राथमिका दी जाएगी जिनके पास आय के साधन नहीं है। उन्होंने कहा कि गौर माफीदार देवी देवताओं को प्रतिमाह एक हजार रुपए देने से उनके देवलुओं को राहत मिलेगी।