Follow Us:

कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को याद करना भूली कांग्रेस: BJP

पी. चंद |

सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह और विधायक कर्नल इन्द्र सिंह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीदों को याद करना तक भूल गए। दोनों बीजेपी नेताओं ने संकयुक्त बयान जारी करते हुए कहा कि बड़े दुर्भाग्य की बात है कि देश के लिए अपने सर्वोच्च बलिदान देने वाले भारत माता के इन महान् सपूतों को कांग्रेस पार्टी के किसी भी नेता ने न तो श्रद्धाजंलि दी और न ही किसी ने उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से याद किया।

उन्होंने कहा कि यह बड़े खेद की बात है कि कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष जो राजनीति करने का छोटे से छोटा अवसर भी नहीं छोड़ते, भारत मां के इन महान सपूतों को श्रद्धाजंलि देने की बजाय अपने कांग्रेसी साथियों के साथ कोरोना के इस दौर में सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करते हुए आम और जामुन खाते रहे। यही नहीं मुकेश अग्निहोत्री गत दिन अपने हरोली विधानसभा क्षेत्र में दिन भर घूमते रहे लेकिन शहीदों को नमन करने का उन्हें समय नहीं मिला।

बीजेपी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस के विधायक विक्रमादित्य सिंह जो हर बात पर ज्ञान बांटते फिरते हैं, उन्होंने भी कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को याद करना उचित नहीं समझा। उन्होंने कहा कि इससे स्पष्ट होता है कि कांग्रेस के नेता केवल दिखावे व राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए देशभक्ति का ढोंग करते हैं जबकि वास्तविकता है कि उनके दिल में शहीदों के लिए कोई सम्मान नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता जहां राजनीति करने का कोई मौका नहीं छोड़ते और अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए ज्ञान बांटते फिरते हैं वहीं इस पावन अवसर को भूल गए जो उनके दोगले चरित्र को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा कारगिल विजय दिवस को भूलना न केवल शहीदों का अपमान है बल्कि पूरी सेना का भी निरादर है। कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को भूलकर आम और जामुन खाने वाली कांग्रेस को हिमाचल प्रदेश की जनता माफ नहीं करेगी।