Follow Us:

अनुच्छेद 370 हटाने के पक्ष में कांग्रेस, तरीके का कर रही विरोध : राठौर

मनोज धीमान |

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि कांग्रेस केंद्र सरकार द्वारा कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के पक्ष में है। लेकिन इसे हटाने में जो तरीका इस्तेमाल किया गया है वो गलत है कांग्रेस इस तरीके का विरोध करती है। बीजेपी ने जिस असंवैधानिक तरीके से यह धारा 370 हटाई है कांग्रेस सिर्फ उसका विरोध कर रही है। राठौर ने कहा कि कांग्रेस को प्रदेश बीजेपी सरकार जानबूझकर निशाना बना रही है। उन्होंने कहा कि ऊना में जो घटना हुई है सरकार उसके असली गुनहगारों को छुपा रही है, जबकि कांग्रेस के विधायक को टारगेट किया जा रहा है। इस तरह से प्रदेश सरकार तानाशाही रवैया अपनाए हुए है, जिसका कांग्रेस सदन में विरोध कर रही है।

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी कार्यकाल में प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा गई है। हर दिन चिट्टा और चरस पकड़ी जा रही है। लेकिन असली सौदागर आज भी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सके हैं। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि नशा माफिया को प्रदेश सरकार का संरक्षण प्राप्त है। ऊना मामला भी इसका ही एक उदाहरण है। यदि सरकार की नीयत इतनी ही साफ है तो ऊना मामले के असली गुनहगारों के खिलाफ कार्रवाई करके दिखाए।

राहुल ने पद छोड़ा है जिम्मेदारी नहीं

राहुल गांधी द्वारा हार के बाद अध्यक्ष पद छोड़ने और बीजेपी द्वारा राहुल को जिम्मेदारी से भागने के ब्यानों पर राठौर ने कहा कि राहुल गांधी ने नैतिकता के आधार पर पद छोड़ा है, अपनी जिम्मेदारी नहीं छोड़ी है। जल्द ही वह समय भी आएगा जब राहुल गांधी कांग्रेस की अग्रिम पंक्ति में फिर से खड़े होंगे। वहीं, बीजेपी द्वारा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर परिवारवाद हावी होने की बात पर कांग्रेस उन्होंने कहा कि इस मामले पर बीजेपी को टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। यह कांग्रेस का आंतरिक मामला है और बेहतर होगा कि बीजेपी इसमें दखल न दे। उन्होंने कहा कि परिवारवाद की बात करें तो आज भाजपा के कई नेताओं के बच्चे सदन में पहुंचे हैं और कई कतार में तैयार खड़े हैं।

सुधीर अभी प्रत्याशी नहीं

कुलदीप राठौर ने कहा कि सुधीर शर्मा को अभी पार्टी ने प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। चुनाव में प्रत्याशी कौन होगा इसका फैसला पार्टी हाईकमान ने करना है। उचित समय आने पर प्रत्याशी की घोषणा कर दी जाएगी। सुधीर शर्मा के बीजेपी में शामिल होने की खबरों पर प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने इस बारे में सुधीर शर्मा से भी बात की है। सुधीर शर्मा ने इस खबरों का खंडन किया है और खुद को कांग्रेस का सच्चा सिपाही बताया है। ऐसे में सुधीर के बीजेपी में जाना सिर्फ अफवाह है जो कि कांग्रेस और सुधीर शर्मा की छवि खराब करने के लिए उड़ाई जा रही है।