Follow Us:

जिला-ब्लॉक कमेटियां करेंगी प्रत्याशियों की छंटनी, सुक्खू ने दिए निर्देश

पी. चंद |

हिमाचल में विधानसभा चुनावों के ऐलान के बाद दोनों पार्टियों (कांग्रेस और बीजेपी) में प्रत्याशियों की लिस्ट को लेकर हड़बड़ी मची हुई है। इसी बीच एक ओर बीजेपी चंडीगढ़ में प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर हाईकमान को भेजने की कागार में है, वहीं कांग्रेस अभी तक प्रत्याशियों की झंटनी नहीं कर पाई है।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने ब्लॉक और जिला कांग्रेस कमेटियों को 14 और 15 अक्टूबर को बैठकें कर प्रत्याशियों के नाम शॉर्टलिस्ट करने के निर्देश दिए हैं। कांग्रेस के चेयरमैन नरेश चौहान ने बताया कि 14 अक्टूबर यानी कल ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ पदाधिकारी बैठक कर आवेदनों की छंटनी करेंगे। दस से अधिक टिकट आवेदन वाले क्षेत्रों में 7 मजबूत दावेदार और दस से कम टिकट आवेदन वाले क्षेत्रों में पांच दावेदारों के नाम शाम सात बजे तक हर हाल में जिला कांग्रेस कमेटी को भेजने होंगे।

इसके बाद 15 अक्टूबर को जिला कांग्रेस कमेटियां वरिष्ठ पदाधिकारियों की उपस्थिति में सर्व समिति से तीन-तीन मजबूत दावेदारों के नाम का पैनल बनाकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजेंगी। ब्लॉक और जिला कांग्रेस कमेटियों की बैठकों में आवेदनों की छंटनी में कोई खानापूर्ति नहीं चलेगी। चूंकि, प्रदेश अध्यक्ष सुखविंद्र सुक्खू ने हर ब्लॉक और जिले में पर्यवेक्षक की ड्यूटी भी लगाई है। ये सारी प्रक्रिया को पारदर्शी तरीके से सिरे चढ़ाएंगे और तय समय पर पैनल कांग्रेस मुख्यालय को भिजवाएंगे। इन पैनल को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पार्टी हाईकमान के समक्ष टिकट आवंटन के लिए प्रस्तुत करेंगे।