Follow Us:

लंच डिप्लोमेसी पार्ट 2 – इस बार हॉली लॉज में कल होगी लंच डिप्लोमेसी, कौन आयेगा कौन नहीं ?

पी. चंद, शिमला |

12 जुलाई यानी रविवार को एक बार फ़िर पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निज़ी आवास हॉली लॉज सुर्खियों में रहने वाला है। वजह है हॉली लॉज में रखा गया दोपहर का भोज। जिसमें प्रदेश के सभी बड़े नेताओं को न्यौता दिया गया है। दोपहर के भोजन के बहाने वीरभद्र सिंह फ़िर एक बार अपने राजनीतिक कद का अहसास करवाना चाहते है। राजनीति में विरोधियों को चित कर देने वाले वीरभद्र सिंह क्या कल "टाइगर अभी जिंदा है" का अहसास करवा पाएंगे।

राजनीतिक गलियारों से छन छन कर आ रही खबरों की माने तो जीएस बाली, कौल सिंह ठाकुर, सुखविंदर सिंह सुक्खू, आशा कुमारी, विप्लब ठाकुर सहित अन्य नेताओं के इस लंच डिप्लोमेसी में पहुंचने की कम संभावना है। जिस तरह से कांग्रेस में अंदर खाते सियासी खिचड़ी पक रही है। उसमें लंच डिप्लोमेसी गुटबाज़ी को ओर अधिक हवा देने का संकेत कर रही है। वीरभद्र राजनीति में मंझे हुए खिलाड़ी है। ऐसे में वीरभद्र सिंह समर्थक 2022 को लक्ष्य बनाकर उनके ही कंधे से बंदूक चलाना चाह रहे हैं। ख़ैर जो भी हो  कल का लंच कांग्रेस पार्टी के अंदर नया सियासी उबाल ला सकता है।

इससे पहले वर्तमान अध्यक्ष कुलदीप राठौर को भी हॉली लॉज से न्यौता नहीं गया था । लेकिन बाद में इनके नाम को मेहमानों की सुचि में जोड़ा गया । अभी हाल ही में  शिमला में ही कौल सिंह ठाकुर के घर पर लंच के बहाने कई नेताओं का जुटान हुआ था । जिसमें पूर्व पीसीसी चीफ सुक्खू समेत कई नेता जुटे थे । माना जा रहा है कि इस लंच के जरिये बीरभद्र सिंह का गुट विपक्षी गुट का जवाब देने के लिय सक्रिय हो रहा है ।