Follow Us:

‘चोर दरवाजे से 2 क्षेत्रों में मिल रही नौकरियां, पुलिस भर्ती मामले की हो CBI जांच’

जसबीर कुमार |

जसबीर कुमार। पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा रद्द होने के बाद कांग्रेस लगातार सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही है। अब हमीरपुर से कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस भर्ती परीक्षा प्रश्रनपत्र लीक होने का मामला यह साबित करने के लिए पर्याप्त है कि प्रदेश में माफियाओं का बोलबाला है। जब से भाजपा सत्ता में आई है बेरोज़गार युवाओं के साथ लगातार धोखा हो रहा है।

प्रेम कौशल ने जारी बयान में कहा कि जय राम सरकार युवाओं को रोज़गार देने में पूरी तरह विफल रही है। इससे पूर्व भी पुलिस भर्ती और पटवारी भर्ती की प्रक्रिया पर गम्भीर सवाल उठे थे लेकिन सरकार नौकरियों के विषय में पारदर्शिता दिखाने में नाकाम रही और चोर दरवाज़े से मात्र दो विधानसभा क्षेत्रों के लोगों को रोज़गार देने को तरजीह दी गई।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि विभिन्न विभागों में भरे जाने वाले पदों के मामले सरकार की अनुभवहीनता के चलते अदालतों में फंसे हैं। इसके अतिरिक्त पेपर लीक होने की घटनाओं से पूरी भर्ती प्रक्रिया ही संदेह के घेरों में आ गई है जिसके चलते युवाओं में निराशा और आक्रोश व्याप्त है। इस पूरे प्रकरण की सीबीआई से जांच करवाई जाए क्योंकि यह कोई साधारण मामला न होकर 74 हज़ार युवाओं की भावनाओं और भविष्य से जुड़ा है जिसमें बड़े बड़े मगरमच्छो के संलिप्त होने की आशंका है।