Follow Us:

‘हिमाचल में भी कांग्रेस विधायक BJP में हो सकते हैं शामिल’, AAP ने जताई आशंका

गोवा में कांग्रेस के विधायकों द्वारा बिजेपी में शामिल होने की खबरों पर आम आदमी पार्टी ने प्रतिक्रिया दी है. AAP हिमाचल के प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने कहा कि गोवा में जिस तरह से कांग्रेस के विधायक बिकने के लिए तैयार बैठे हैं और भाजपा में शामिल हो रहे हैं, ऐसी घटना देश में कोई पहली बार नहीं हो रही….

डेस्क |

गोवा में कांग्रेस के विधायकों द्वारा बिजेपी में शामिल होने की खबरों पर आम आदमी पार्टी ने प्रतिक्रिया दी है. AAP हिमाचल के प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने कहा कि गोवा में जिस तरह से कांग्रेस के विधायक बिकने के लिए तैयार बैठे हैं और भाजपा में शामिल हो रहे हैं, ऐसी घटना देश में कोई पहली बार नहीं हो रही. इससे पहले भी कई राज्यों में इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. यहां लोगों ने वोट तो कांग्रेस को दिया था और कांग्रेस के विधायकों को जिताया था लेकिन वहां सरकार भाजपा की बनीं.

AAP प्रदेश अध्यक्ष ने गोवा जैसी घटना को हिमाचल में भी होने की आशंका जाहिर की है. सुरजीत ठाकुर ने कहा, ‘आने वाले समय में इस तरह की घटनाएं हिमाचल में भी देखने को मिल सकती हैं. ऐसे में सभी को अलर्ट रहना है.’ AAP प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा, ‘कांग्रेस और भाजपा दोनों एक ही सिक्की के दो पहलू हैं. एक तरफ कांग्रेस पद और धन के लालच में बिकने के लिए तैयार है तो दूसरी तरफ भाजपा केंद्रीय जांच ऐजेंसियों को दुरुपयोग कर धन और बल के आधार पर कांग्रेस नेताओं को खरीद रही है.’

सुरजीत ठाकुर ने कहा कि लोकतंत्र की बिकवाली का ये जो धंधा कांग्रेस और बीजेपी ने खोल रखा है ये कोई पहली बार नहीं हुआ. सुरजीत ठाकुर ने मीडिया के समाने आंकड़े रखते हुए बताया कि अरुणाचल में साल 2016 में भाजपा ने कांग्रेस के 42 विधायकों को पूरी तरह से खरीद लिया. उत्तराखंड में 2016 में कांग्रेस के 9 विधायक कांग्रेस में शामिल हुए. 2017 में गोवा में कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हुए, 2017 में कर्नाटका में कांग्रेस के 17 विधायक भाजपा में शामिल हुए, मध्य प्रदेश में 2020 में कांग्रेस के 22 विधायक भाजपा में शामिल हुए. 2022 में अब फिर गोवा में कांग्रेस के विधायक भाजपा में जाने को तैयार हैं.