Follow Us:

विपक्षी नेताओं पर FIR को लेकर ऊना में कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन, मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

पी. चंद |

हिमाचल विधानसभा में बज़ट सत्र के दौरान हुए हंगामे और विपक्ष के 5 नेताओं पर FIR को लेकर प्रदेश भर में कांग्रेस अपने नेताओं के पक्ष में सड़कों पर उतर आई। ऊना में भी कांग्रेस ने प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विवेक शर्मा के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान शहर में विरोध मार्च कर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का पुतला फूंका। इस दौरान प्रदेश की जयराम सरकार के विरुद्ध जमकर हल्ला बोला गया और सरकार के विरोध में नारेबाजी भी की गई । विरोध मार्च की अगुवाई कर रहे कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य विवेक शर्मा ने विधानसभा में हंगामे के लिए राज्यपाल के अधूरे अभिभाषण को जिम्मेदार बताया और चर्चा का विषय न बताए जाने का आरोप लगाते हुए इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया ।

कांग्रेस नेता ने पार्टी के दिग्गज नेताओं द्वारा राज्यपाल का रास्ता रोके जाने को गलत नहीं कहा। हालांकि उन्होंने राज्यपाल का रास्ता नहीं रोके जाने का दावा किया और कांग्रेस विधायकों द्वारा राज्यपाल से पूरा अभिभाषण कहे जाने का अनुरोध किए जाने का दावा किया।

वहीं, कांग्रेस के ज़िला अध्यक्ष रंजीत राणा ने सीएम जयराम ठाकुर का पुतला फूंके जाने की पुष्टि करते हुए सरकार के प्रतिनिधियों द्वारा विपक्ष के विधायकों के साथ बदसलूकी का आरोप लगाया। उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर भी सरकार को घेरते हुए कोरोना काल में प्रदेश सरकार पर घोटालों के आरोप लगाए। कांग्रेस नेताओं ने सरकार की कार्यवाही को अलोकतांत्रिक बताया।