Follow Us:

मध्यम वर्ग और लोअर-मिडिल क्लास को प्रताड़ित करने में लगी है सरकार: प्रेम कौशल

रमित |

प्रदेश सरकार के फैसले जनता के प्रति सरकार की निर्ममतापूर्ण और तानाशाही पूर्वक कार्यप्रणाली का आभास करवाते हैं। कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने एक प्रेस बयान में कहा कि प्रदेश में अधिक जनसंख्या निर्धन, लोअर-मिडिल और मध्यम वर्ग की है और वर्तमान में सत्ता का सुख भोग रहे नेताओं को इसी वर्ग ने सत्ता के सिंहासन पर आसीन किया है। लेकिन महामारी से जूझते इन वर्गों को सरकार हर तरह से प्रताड़ित करने में लगी है।

टैक्स देने वाली लोअर मिडिल और मिडिल क्लास जनता को एपीएल के माध्यम से मिलने बाले सस्ते राशन से वंचित करना, कर्मचारियों और पेंशनरों का डी ए फ्रिज़ करना तथा हर माह एक दिन के वेतन कटना सरकार के ऐसे निर्णय हैं जिनसे ऐसा प्रतीत होता है कि यह सरकार टैक्स देने वाले लोगों को दंडित करने का काम कर रही हो।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सार्वजनिक बस सेवा आरंम्भ करने की स्थिति में जिस प्रकार बस किराया बढ़ाने की बात सरकार ने कही है, कांग्रेस पार्टी उसका कड़े शब्दों में विरोध करती है। जिस प्रकार एक दिहाड़ीदार मज़दूर रोज़ कमा कर अपने परिवार का पालन करता है। सरकार की हालत भी बिल्कुल वैसी ही है वर्तमान सरकार की सोच में आकस्मिक आने वाली किसी महामारी अथवा आपदा का मुकाबला करने के लिए न कोई योजना थी न धन का प्रावधान।

कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए लॉक डाउन की वजह से होने बाले आर्थिक नुकसान की भरपाई सरकार द्वारा करना तो दूर उल्टा कठिनाई और तंगी में फंसी जनता को पूर्व में मिलने बाली सुविधाओं से बंचित करते हुए तरह तरह के टैक्स थोपे जा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी सरकार के ऐसे जनविरोधी फैसलों का विरोध करती है और यदि सरकार ने इनमें बदलाव नहीं किया तो पार्टी जनहित में आंदोलन का रास्ता भी इख्तियार करेगी।