Follow Us:

कांग्रेस ने हिमाचल लॉकडाउन के फैसले का किया स्वागत, सरकार का देगी साथ

पी. चंद, शिमला |

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने देश और प्रदेश में संभावित कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश में 31 मार्च तक लॉकडाउन करने के सरकार के फैसले को सही दिशा में उठाया गया कदम बताया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस इस महामारी से लड़ने और फैलने से रोकने के सरकार के हर फैसले के साथ खड़ी है। राठौर ने कहा है कि उन्होंने पहले ही लॉकडाउन की मांग सरकार से की थी। सरकार को यह पूरी तरह सुनिश्चित भी कर लेना चाहिए कि कही पर भी इससे न तो कही अफरातफरी मचे और न ही लोगों को किसी प्रकार की कोई असुविधा ही हो।

राठौर ने सरकार से फिर दोहराया है कि प्रदेश के दैनिक बेतन भोगी या फिर मजदूर वर्ग हो इन्हें खाद्यान्न या अन्य आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने सरकार से मांग की है कि इन लोगों को कोई आर्थिक पैकेज दिया जाना चाहिए। इनकी दिहाड़ी में भी कोई कटौती नहीं की जानी चाहिए। प्रदेश पहाड़ी क्षेत्र होने के नाते यहां दूरदराज के क्षेत्रों में लोग रहते है उनकी समस्याओं को भी नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि सरकार को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि दूर दराज के पहाड़ी क्षेत्रों में खाद्यान्न की कोई कमी न हो। सरकारी डिपुओं में इन सब की उपलब्धता सुनिश्चित की जानी चाहिए।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेशवासियों का आह्वान किया है कि उन्हें किसी भी प्रकार से डरने या भयभीत होने की कोई आवश्कता नहीं है। उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहते हुए सरकार को इस महामारी से रोकने के उपायों में अपना पूरा सहयोग देना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से भी इस बीमारी को लेकर लोगों को जागरूक करने को कहा है।