Follow Us:

पेयजल वितरण पर नहीं पड़ने दिया जाएगा कोरोना का असर, कर्मचारियों को नहीं मिलेगी छुट्टी: जल शक्ति मंत्री

बीरबल शर्मा |

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस के किसी भी संभावित संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिये प्रदेश सरकार पूरी तरह से सजग है। प्रदेश में नियमित और स्वच्छ पेयजल आपूर्ति में किसी प्रकार की कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी। इसे लेकर सभी जरूरी उपाय किए गए हैं। महेन्द्र सिंह ठाकुर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करें। सार्वजनिक स्थलों, कार्य स्थलों की स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के परामर्श के अनुसार सार्वजनिक स्थलों को सेनेटाइज करने की दिशा में ठोस कार्य करें।

जलशक्ति मंत्री ने निर्देश दिए कि किसी भी स्थिति में अस्पताल, स्वास्थ्य केन्द्रों होस्टल्स में पेयजल आपूर्ति को सुनिश्चित बनाने की दिशा में कार्य करें। जल शक्ति मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की संभावना के दृष्टिगत जल शक्ति विभाग में 31 मार्च तक विभाग के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को विशेष परिस्थितियों को छोडक़र किसी भी प्रकार की छुट्टी नहीं होगी । प्रदेश में कार्यरत समस्त पंप ऑपरेटर, फिटर टेक्नीशियन, हैल्पर, बेलदार सहित सभी अधिकारी औऱ कर्मचारी कोरोना से बचाव को लेकर अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझें और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अभिवादन के लिए हैंड शेक की जगह नमस्ते को अपनाएं।

महेन्द्र सिंह ठाकुर ने बताया कि जल शक्ति विभाग में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम और सरकार द्वारा इस सन्दर्भ में समय-समय पर जारी निर्देशों की पालना के लिए उपमंडल स्तर पर सहायक अभियंता को नोडल अधिकारी व कनिष्ठ अभियन्ता को कार्यान्वयन अधिकारी नियुक्त किया गया है। ये अधिकारी कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए क्या करें और क्या न करें बारे विभाग में निचले स्तर तक जागरूक करना सुनिश्चित करेंगे।