Follow Us:

धर्मशाला: पोस्टर से छेड़छाड़ का मामला, पूर्व मेयर ने बीजेपी पर उठाए सवाल

नगर निगम धर्मशाला के पूर्व मेयर एवं कांग्रेस महासचिव देवेंद्र जग्गी के स्लोगन से छेड़छाड़ कर असामाजिक तत्वों ने धर्मशाला शहर की सुरक्षा को चुनौती दे डाली है

मृत्युंजय पुरी |

नगर निगम धर्मशाला के पूर्व मेयर एवं कांग्रेस महासचिव देवेंद्र जग्गी के स्लोगन से छेड़छाड़ कर असामाजिक तत्वों ने धर्मशाला शहर की सुरक्षा को चुनौती दे डाली है। देवेंद्र जग्गी ने इस बारे में धर्मशाला थाने में शिकायत देते हुए पुलिस से कड़ा एक्शन लेने की मांग उठाई है। इस मामले में पूर्व मेयर ने पुलिस से सीसीटीवी कैमरे खंगालने की मांग की है।

जग्गी ने कहा कि नगर निगम मेयर की अगुवाई में यह तय हुआ था कि शहर में स्वच्छता को लेकर स्लोगन लगाए जाएंगे। इसी कड़ी में सिद्धपुर चौक में स्लोगन लिखा गया था। इसमें लिखा था कि ‘आओ सब मिलकर हाथ बढ़ाएं, धर्मशाला को स्वच्छ बनाएं’। इसी स्लोगन से शरारती तत्वों ने छेड़छाड़ की है। इसके अलावा पहले से गांवों में लगी देवेंद्र जग्गी की वाल राइटिंग से भी छेड़छाड़ की शिकायतें आई हैं।

जग्गी ने भाजपा सरकार से सवाल उठाते हुए कहा कि शहर में इतने सीसीटीवी कैमरा होते हुए भी आखिर यह कैसे हो गया। उन्होंने पुलिस से इस मामले में कड़ा एक्शन लेने की मांग उठाई है। दूसरी ओर एसएचओ धर्मशाला राजेश कुमार ने कहा कि अभी उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है। वह इसका पता करके उचित कार्रवाई करेंगे।

गोरखा समुदाय के व्यक्ति पर हमले का मसला गरमाया

देवेंद्र जग्गी ने यह भी कहा कि कुछ साल पहले गोरखा समुदाय के एक व्यक्ति पर धर्मशाला में हमला हुआ था। उस समय शायद कैमरा इतने अच्छे नहीं थे, लेकिन अब तो कैमरा भी काफी अच्छी क्वालिटी के हैं। ऐसे शरारती तत्त्व पकड़े जाने चाहिएं। गौर रहे कि पूर्व कांग्रेस सरकार में गोरखा समुदाय के एक व्यक्ति पर हमले का मामला सामने आया था। ऐसे में अचानक जग्गी ने इस पुरानी बात को छेड़कर कई इशारे किए हैं। इसे पार्टी के विरोधियों के अलावा उनके अपनों से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

‘हां! मैं टिकट का दावेदार हूं’
जग्गी ने कहा कि वह कांग्रेस महासचिव पद पर हैं। वह खुद को टिकट के दावेदार के रूप में प्रोजेक्ट कर रहे हैं। लगातार लोग उनसे जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी को सही कैंडीडेट को टिकट देना चाहिए।