Follow Us:

त्योहारी सीजन में प्रदेश सरकार ने जनता को दिया महंगाई का तोहफा: छाजटा

पी. चंद |

जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण के अध्यक्ष यशवंत छाजटा ने प्रदेश में बढ़ती महंगाई को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कोरोना और महंगाई की मार झेल रही जनता को त्यौहारी सीजन में सरकार ने महंगाई का तोहफा दिया है। सरकार ने डिपुओं में मिलने वाली सस्ती दालें महंगी कर दी हैं। जिस कारण लाखों परिवार प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि नई दरों के मुताबिक राशन डिपो पर जो दाल 40 रुपये थी उसके दाम 45 रुपये हो गये हैं। जो दाल 45 रुपये थी वह अब 50 रुपये मे मिलगी डिपो में बढ़ते दामों से गरीब आदमी परेशान हो गया। 

छाजटा ने कहा की कोरोना काल में जहां गरीब लोगों की नौकरियां चली गई है, वहीं दूसरी तरफ फेस्टिवल सीजन में महंगाई ने कमर तोड़ दी है। बाजार में इन दिनों कोई भी सब्जी 50 रुपये से कम दामों पर नहीं बिक रही है। दूसरी ओर सरकार ने डिपो में मिलने वाले राशन को भी महंगा कर दिया है। उन्होंने कहा कि गरीब लोगों को सरकार से बड़ी उम्मीद थी कि राशन के दामों में कटौती होगी, लेकिन सरकार ने इसके उलट राशन के दामो को बढ़ा दिया हैं।

उन्होंने कहा कि जहां पेट्रोल डीजल, बस किराया, प्याज, सब्जियों के दाम आसमान छू रहे है। वहीं, दूसरी तरफ वाहनों का पंजीकरण की फीस 6 से 15% बढ़ा दी गई है। यह सरकार हर तरफ जनता को महंगाई प्रोस रही है। जिससे आम जनता आहत हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेगी और सोई हुई सरकार को जगाएंगी ।