Follow Us:

23 मई को एग्जिट पोल के विपरीत होगा हिमाचल का चुनाव परिणाम: कांग्रेस

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव पूर्व सर्वेक्षण एग्जिट पोल को नकारते हुए कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस चारों सीटे जीत रही है। उन्होंने कहा कि 23 मई को एग्जिट पोल के विपरीत हिमाचल का चुनाव परिणाम आयेगा। वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ भारी मतदान हुआ है । और ये रिकॉर्ड तोड़ मतदान पूर्व में हमेशा ही सत्ता विरोधी लहर दर्शाता रहा है। और इस बार भी भारी मतदान सत्ता विरोधी ही साबित होगा।

राठौर ने कहा कि बीजेपी ने बहुत बड़े धन बल से मतदाताओं को अपनी और प्रभाभित करने की कोशिश की है। बीजेपी ने पूरे देश मे इतना धन खर्च किया है कि शायद ही कोई और इतना खर्च करने की हिम्मत तक कर सकता हो। सरकारी तंत्र का भी बीजेपी ने खुलकर दुरपयोग किया। बीजेपी के नेताओं ने इस चुनाव प्रचार में अभद्र भाषा और झूठ बोलकर लोकतंत्र की सारी मान मर्यादाओं को तार-तार कर दिया है। चुनाव आयोग तक को इसके प्रदेशाध्यक्ष को प्रचार पर रोक तक लगानी पड़ी।

उन्होंने कहा कि सेना के नाम पर राजनीति देश हित मे नहीं पर बीजेपी ने सेना के पराक्रम को भी अपना राजनैतिक हथियार बनाने में कोई कमी नहीं रखी। राठौर ने कहा कि कांग्रेस ने देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने और लोकतंत्र को बचाने के लिए लोगों से उनका मत मांगा है। देश मे लोकतंत्र से बड़ा कोई नहीं और जनमत ही इसकी असली ताकत है।