Follow Us:

BJP का हर नेता भ्रष्टाचार में लिप्त, कांग्रेस उनके खिलाफ तैयार कर रही आरोप पत्र: राजेश धर्मानी

चुनाव नजदीक आते देख अब कांग्रेस पार्टी ने सतापक्ष को घेरने की कवायद शुरू कर दी है। कांग्रेस की चार्जशीट कमेटी के अध्यक्ष राजेश धर्मानी का कहना है कि सत्तारूढ़ भाजपा नेताओं के खिलाफ कांग्रेस की चार्जशीट इस बार तथ्यों पर आधारित होगी…

बीरबल शर्मा |

चुनाव नजदीक आते देख अब कांग्रेस पार्टी ने सतापक्ष को घेरने की कवायद शुरू कर दी है। कांग्रेस की चार्जशीट कमेटी के अध्यक्ष राजेश धर्मानी का कहना है कि सत्तारूढ़ भाजपा नेताओं के खिलाफ कांग्रेस की चार्जशीट इस बार तथ्यों पर आधारित होगी और सत्ता में आने पर कांग्रेस आरोप पत्र में शामिल सभी मामलों पर कार्रवाई अमल में लाएगी। राजेश धर्माणी ने आरोप लगाया कि हिमाचल में भाजपा के सभी नेता भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। उन्होंने कहा कि मंडी जिला के एक नेता भ्रष्टाचार की दौड़ में सबसे आगे हैं। आगामी 20 जुलाई तक समिति पार्टी को 40 सीट तैयार करके सौंप देगी।

कांग्रेस की चार्जसीट कमेटी के अध्यक्ष राजेश धर्माणी और पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार को हर क्षेत्र में बढ़ावा दिया है। भाजपा के सभी विधायक व नेता भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। कांग्रेस उनके खिलाफ आरोप पत्र तैयार कर रही है और आगामी 20 जुलाई को आरोप पत्र तैयार करके पार्टी को सौंप दिया जाएगा।

राजेश धर्मानी ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने पाइपों की अंधाधुंध खरीद की है। लोगों को पानी मुहैया करवाने के लिए नए सोर्स तैयार नहीं किए गए हैं जबकि जगह-जगह पाइपों का जाल बिछा दिया गया है। जहां जरूरत नहीं थी वहां भी पाइपलाइन बिछा दी गई हैं जिससे भ्रष्टाचार की बू आ रही है। ठेकेदारों को काम देने में भाई भतीजावाद चल रहा है। भर्तियों में घपलेबाजी सामने आ रही है। पुलिस भर्ती और लिपिक भर्ती में बड़े स्तर पर घपला हुआ है।

उन्होंने कहा कि मंडी जिला के भाजपा नेता भ्रष्टाचार में बराबर के हिस्सेदार हैं। मंडी जिला के एक नेता भ्रष्टाचार है प्रदेश भर में सबसे आगे हैं देश भर की नजरों पर हैं और उन्होंने दूसरों को भी भ्रष्टाचार सिखा दिया। मुख्यमंत्री भी इस नेता की कारगुजारी को लेकर आंख मूंदे हुए हैं। इस मौके पर ठाकुर कौल सिंह ने कहा कि इस बार कांग्रेसियों आरोप पत्र तैयार कर रही है वह महज एक औपचारिकता नहीं होगी वल्कि तथ्यों पर आधारित होगी। जैसे ही कांग्रेस सत्ता में आती है इन तथ्यों के आधार पर आरोपी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाए जाने का प्रयास रहेगा। इस मौके पर कांग्रेस नेता सोहनलाल ठाकुर, जीवन ठाकुर, पवन ठाकुर, चंपा ठाकुर, विनोद सुल्तानपुरी, बुद्धि सिंह ठाकुर भी उपस्थित रहे।