Follow Us:

EXCLUSIVE: शिंदे बोले, किसी चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ेगी कांग्रेस 

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सुशील कुमार शिंदे ने आगामी विधानसभा चुनावों पर बड़ा खुलासा किया है। शिंदे ने समाचार फर्स्ट के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि हिमाचल विधानसभा चुनाव किसी ख़ास चेहरे पर नहीं लड़ा जाएगा। चुनाव सामूहिक तौर पर लड़ा जाएगा। समाचार फर्स्ट ने शिंदे से सवाल किया था कि विधानसभा चुनाव किसके नेतृत्व में लड़ा जाएगा….। 

शिंदे के इस बयान से साफ हो गया है कि कांग्रेस किसी ख़ास शख्सियत के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ने जा रही बल्कि सामूहिक तौर पर नेता अपना काम करेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री वीऱभद्र सिंह ने बयान दिया था कि मेरे नेतृत्व में चुनाव लड़े जाएंगे और सभी नेता इसमें मेरा साथ देंगे।

युवाओं को मिल सकता है टिकट

समाचार फर्स्ट द्वारा पूछे गए एक अन्य सवाल के जवाब में शिंदे ने कहा कि पार्टी युवाओं के साथ लेकर चल रही है और आने वाले समय में इन युवाओं की बदौलत ही पार्टी मिशन रिपीट को अंजाम देगी। हालांकि, टिकट पर पूछे गए सवाल में शिंदे ने कहा कि यह सब कहना अभी ठीक नहीं होगा। लेकिन, पार्टी की रणनीति युवाओं को साथ लेकर चलने की है और जो भी उम्मीदवार काबिल होंगे उन्हें मौका दिया जाएगा। 

सभी को साथ लेकर चलेगा संगठन

एक अन्य सवाल के जवाब में शिंदे ने कहा कि विधानसभा चुनावों में पार्टी सभी नेताओं और युवाओं को साथ लेकर चलने की प्रयास कर रही है। राहुल गांधी की सोच के मुताबिक, युवाओं पर अधिक बल दिया जा रहा है और जिन नेताओं ने पार्टी के लिए अपना पसीना बहाया है उन्हें भी आलाकमान चुनावों के दौरान बड़े कार्य सौंपेगा।