Follow Us:

विधानसभा का मानसूत्र सत्र आज से शुरू, पहले दिन सिर्फ अटल जी को श्रद्धांजलि

समाचार फर्स्ट |

विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। मानसून सत्र के पहला दिन पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम रहेगा और उनके दिए योगदान को याद किया जाएगा।

सात दिनों तक चलने वाले इस सत्र को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष ने रणनीति तैयार कर ली है। बुधवार को दोनों दलों की ओर से रणनीति तैयार करने के लिए विधायक दल की बैठक बुलाई गई। पीटर हॉफ में आयोजित बीजेपी की बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, मंत्रियों सहित विधायक मौजूद रहे। इस दौरान सत्र को लेकर चर्चा की गई और विपक्ष द्वारा उठाए जाने वाले मुद्दों का जवाब देने के लिए रणनीति भी बनाई गई।

वहीं, कांग्रेस विधायक दल ने भी बैठक की जिसमें कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल मौजूद रहीं। बैठक में कांग्रेस ने सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की। सदन के दौरान किन-किन मुद्दों पर सरकार को घेरा जा सकता है इस पर चर्चा की गई।

मानसून सत्र के पहले दिन पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। जिसके बाद दूसरे दिन से जनहित के मुद्दों पर सदन में जमकर हंगामा होने के पूरे आसार हैं। विधानसभा मानसून सत्र के लिए अब तक 430 सवाल आ चुके हैं। इनमें से 100 अतारांकित हैं और शेष तारांकित। ये सत्र सात बैठकों का होगा, जो 23 से 31 तक चलेगा और 30 को एक दिन प्राइवेट मेंबर डे होगा। बताया गया कि नियम 62 के तहत अब तक एक विषय, नियम 101 के तहत पांच और नियम 130 के तहत भी पांच विषय आ चुके हैं। बता दें कि जयराम सरकार का यह तीसरा विधानसभा सत्र होगा।