Follow Us:

मध्यम वर्ग परिवारों को भी PDS के तहत अधिक मात्रा में राशन दे सरकार: राठौर

पी. चंद, शिमला |

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश के विद्यायकों, निगम बोर्डों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के वेतन और मानदेय में एक साल तक 30 प्रतिशत की कटौती करने के फैसले का स्वागत किया है। राठौर ने सरकार के इस फैसले को सही बताते हुए कहा कि यह समय प्रदेश में कोरोना से प्रभावित सभी लोगों की पूरी मदद करने का है।

राठौर ने कहा कि कांग्रेस अपनी नैतिक जिम्मेदारी के साथ प्रदेश में राहत कार्यों में भी जुटी है। प्रदेश में जहां कहां भी हो, जरूरत मन्द लोगों की पूरी मदद की जा रही है। राठौर ने सरकार से मांग की है कि लॉकडाउन की वजह से जहां गरीब और मजदूर श्रमिक राशन पानी को लेकर परेशान हो रहें है, वहीं प्रदेश का एक मध्यम वर्ग ऐसा भी है जो न तो बीपीएल सूची में है और न ही इस स्थिति में है कि वह अपने घर में लॉकडाउन के समय अपने परिवार के राशन की व्यवस्था सही ढंग से कर सकें। इसलिए ऐसे परिवारों को भी पीडीएस के तहत अधिक मात्रा में राशन मिलना चाहिए।

उन्होंने ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि वह प्रदेश में कम से कम अगले तीन महीने तक खाद्यान्न की पर्याप्त मात्रा को सुनिश्चित करते हुए पीडीएस की व्यवस्था में सुधार करें, जिससे सभी को खाद्यान्न उपलब्ध हो सकें। उन्होंने कहा है कि आगे आने वाला समय काफी चुनौती पूर्ण रह सकता है। इसलिए सरकार को अभी से ही कोई ऐसी व्यवस्था करनी होगी, जिससे न तो कोई भुखमरी की समस्या हो और न ही व्यवस्था को लेकर कोई अफरा तफरी न मचे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेशवासियों से लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करने का आग्रह किया है। राठौर ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए सभी को एकजुट होकर लड़ना होगा। यह समय कठिन जरूर है, पर इस महामारी से बचने की बहुत जरूरत है। राठौर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के अब तक 14 पॉजिटिव मामलें पाए जाने से साफ है कि प्रदेश में भी इस महामारी ने अपने पैर पसारे है। उन्होंने कहा है कि संक्रमण का यह रोग प्रदेश में ओर ज्यादा न फैले, इसके लिए हमें पूरी तरह सतर्कता बरतते हुए लोगों को भी इस महामारी के प्रति सचेत करना है।