Follow Us:

‘चार साल में किए गए विकास कार्यों पर श्वेत पत्र जारी करे सरकार’

जसबीर कुमार |

हिमाचल में उपचुनावों का बिगुल बजते ही राजनीति गरमा गई है। हमीरपुर पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने जयराम सरकार पर तीखा हमला बोला। राठौर ने एक और जहां सरकार से चार सालों में किए गए विकास कार्यों पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की तो वहीं स्व. राम स्वरूप शर्मा की आत्महत्या के कारणों की जांच करने की भी मांग उठाई।

राठौर ने कहा कि आज प्रदेश में कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा है और कांग्रेस के समय में लिए गए कर्ज से प्रदेश का विकास हुआ था। लेकिन भाजपा सरकार द्वारा चार सालों में लिए गए कर्ज का इस्तेमाल कहां हुआ है इसका जबाव सरकार दे। उन्होंने मांग की है कि सरकार चार सालों में विकास कार्यों और केंद्र से कितने पैसे लिए हैं इसका खुलासा करते हुए जल्द उपचुनावों से पहले श्वेत पत्र जारी करे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मंडी लोकसभा के सांसद की आत्महत्या की गुत्थी आज तक नहीं सुलझ पाई है। कांग्रेस द्वारा बार-बार जांच करने की मांग पर भी जांच नहीं करवाई गई । मंडी लोकसभा की जनता को ये जानने का पूरा हक है कि रामस्वरूप शर्मा ने किन परिस्थितियों में आत्महत्या की। उन्होंन कहा कि अब तो स्व रामस्वरूप का परिवार भी आत्महत्या के कारणों की जांच की मांग कर रहा है तो सरकार जांच करवाने से क्यों टल रही है।

वही, उपचुनावों को लेकर राठौर ने कहा कि दो अक्टूबर को उपचुनावों के लिए प्रत्याशियों के नामों का फैसला किया जाएगा। बैठक में जो भी नाम फाइनल किए जाएंगे उन्हें पार्टी हाईकमान के समक्ष रखा जाएगा।