Follow Us:

जश्न के बजाय सरकार रोजगार मेला लगाए : जीएस बाली

मनोज धीमान |

सिटीजनशिप एमेंडमेंट एक्ट (सीएए) पर पूर्व मंत्री जीएस बाली ने कहा कि जिस चीज की जरूरत ही नहीं है, उसे करने को सरकार मन बनाकर बैठी है। केंद्र सरकार ने सिटीजन रजिस्टर खोलने की जो बात कही है, वो और भी घातक है। इस पर क्लीयरिटी देना सरकार का काम था, आप किसी धर्म या वर्ग के खिलाफ ऐसा नहीं कर सकते। लोगों में रोष है, देश में लोग सह लेते हैं, लेकिन सही समय आने पर उसका जवाब भी देते हैं, भाजपा को इसका नुकसान उठाना पड़ेगा।

हिमाचल में कांग्रेस पार्टी स्ट्रांग विंग है, उसके बावजूद हिमाचल में सीएए पर कोई हलचल नहीं हुई है, क्योंकि सरकार इसे पॉलिसी के नाते बिल्कुल नहीं ले रही। जो भी गलत काम होगा, उसके खिलाफ कांग्रेस संगठन हमेशा आगे आएगा। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को आप धक्के लगा रहे हैं, गला दबा रहे हैं, ऐसे व्यक्ति को मिस हैंडल करना शोभा नहीं देता है, ऐसी दमनकारी नीतियां लोकतंत्र में कभी नहीं चलती।

पूर्व मंत्री ने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश सरकार का 2 साल का कार्यकाल पूरा हो गया है। लेकिन इन 2 सालों में एक भी प्रोजेक्ट प्रदेश में नहीं आया। प्रदेश सरकार दो साल का जश्न मनाने के बजाय, जिन्हें रोजगार दिया है, उनका रोजगार मेला लगाए, जिससे जनता को पता चल सके कि कितनों को रोजगार दिया गया है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि प्रदेश के हालात दयनीय हो गए हैं । सारा काम ठप्प पड़ा है । प्रदेश में कानून व्यवस्था खत्म हो गयी है । बलात्कार की घटनाएं रोज़ हो रही है । युवा नशे के दलदल में धंसता जा रहा है ।