Follow Us:

जयराम सरकार ने रद्द की 3 पुलिस थानों की नोटिफिकेशन

समाचार फर्स्ट |

जयराम सरकार द्वारा पिछली सरकार के फैसलों को पलटने का सिलसिला अभी भी जारी है। बीजेपी सरकार ने पूर्व की कांग्रेस सरकार द्वारा 3 पुलिस पोस्ट को स्तरोन्नत पुलिस थाने बनाने की नोटिफिकेशन को भी डी-नोटिफाई  कर कर दी गई है। ये पुलिस थाने मंडी, कांगड़ा और सोलन में बनाए गए थे। साथ ही बीजेपी सरकरार ने 2 पुलिस पोस्ट की अधिसूचना भी रद्द कर दी है।

प्रदेश में पूर्व सरकार द्वारा खोले गए संस्थानों को प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने बन्द करना   शुरू कर दिया है। कुल्लू और करसोग में खोले गए पोलटेक्निक कॉलेज बन्द करने के बाद बीजेपी सरकार ने पांच पुलिस पोस्ट और पुलिस स्टेशन खोलने के निर्णय को पलट दिया हैं।

इसको लेकर पूर्व सरकार द्वारा जारी की गई अधिसूचनाओं को जयराम ठाकुर सरकार ने रद्द कर दिया। इसमें दो पुलिस पोस्ट और 3 पुलिस पोस्ट को स्तरोन्नत कर पुलिस स्टेशन बनाए गए थे। ये शिमला, सोलन, मंडी और कांगड़ा जिले में खोले गए थे।

जिन पुलिस पोस्ट को खोलने की अधिसूचना रद्द की गई है, उनमें शिमला जिले के चौपाल पुलिस थाने के तहत मड़ावग में खोली गई पुलिस पोस्ट, सोलन में रेलवे पुलिस परवाणू के तहत आउट पोस्ट टकसाल शामिल है। इसके अलावा पुलिस पोस्ट को स्तरोन्नत कर बनाए पुलिस स्टेशनों में सोलन जिले में पुलिस पोस्ट सायरी, मंडी जिले में पुलिस पोस्ट बलद्वाड़ा (हटली) और कांगड़ा जिले में अस्थाई पुलिस पोस्ट थुरल शामिल हैं।