Follow Us:

BJP को मिलेगी महंगाई की सज़ा, कांग्रेस बनाएगी सरकार: GS बाली

ललित खजूरिया |

विधानसभा चुनाव के बाद राजनेता जीत-हार के मैथमेटिक्स सॉल्व करते हुए दिखाई दे रहे हैं। बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी पूर्ण बहुतम से सरकार बनाने का दावा किया है। कांगड़ा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जीएस बाली ने दावा किया कि हिमाचल प्रदेश की जनता ने केंद्र की नीतियों के खिलाफ और प्रदेश सरकार की नीतियों के पक्ष में वोट डाला है। मीडिया को संबोधित करते हुए जीएस बाली ने कहा कि कांग्रेस पर जनता ने भरोसा दिखा दिया है और क्लियर मेजॉरिटी से सरकार बन रही है।

महिलाओं ने महंगाई के खिलाफ डाला वोट

जीएस बाली ने कहा कि प्रदेश में बढ़ा वोटिंग परसेंटेज दिखाता है कि जनता ने गैस के बढ़ते दाम और जीएसटी के खिलाफ अपना वोट दिया है। महिलाओं का वोट ख़ासा महत्व रखता है। क्योंकि, महिलाओं के लिए सबसे बड़ा मुद्दा महंगाई का था और बीच चुनाव में ही केंद्र की मोदी सरकार ने रसोई गैस की कीमतों में 100 रुपये की बढ़ोतरी कर दी। ऐसे में महिलाओं की नाराजगी इस चुनाव में कांग्रेस के लिए वोट बनकर जाहिर हुई है।

जीएस बाली ने उम्मीद जाहिर की महिलाओं का एक बड़ा हिस्सा कांग्रेस के विकास की नीतियों के साथ खड़ा हुआ है। ऐसे में कांग्रेस की सरकार दोबारा बनने की बात और भी पुख़्ता हो जाती है। क्योंकि, हिमाचल प्रदेश में महिला वोटरों का निर्णय विनिंग फैक्टर होता है।

BJP को मिलेगी महंगाई की सज़ा

जीएस बाली ने कहा कि कांग्रेस ने हर तबके का ख्याल रखते हुए अपना काम किया है। हमारा लक्ष्य कमजोर से कमजोर तबके को सहूलियत मुहैया कराना रहा है। लेकिन, बीजेपी की नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने कई ऐसे काम किए जिसकी वजह से महंगाई आसमान छूने लगी। इसका सीधा असर आम-जनमानस पर पड़ा। ऐसे में यह तय है कि जनता ने महंगाई की सजा बीजेपी को दे दी है और उनकी हार तय है।

सीएम वीरभद्र की मर्जी से बंटे हैं टिकट

सीएम वीरभद्र सिंह के टिकट वितरण में नाराजगी की चर्चा पर वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि जैसे ही वीरभद्र सिंह को सीएम उम्मीदवार बनाया गया, सभी नेताओं ने उन्हें ही टिकट निर्धारित करने का जिम्मा सौंप दिया। ऐसे में लगभग प्रदेश की सभी टिकटों का आवंटन मुख्यमंत्री के ही परामर्श पर हुआ है।

नगरोटा में बड़ी जीत तय

वरिष्ठ नेता जीएस बाली ने एक सवाल के जवाब में कहा कि नगरोटा विधानसभा क्षेत्र में उनकी जीत बड़े मार्जिन से तय है। उन्होंने कहा कि पिछले 4 बार से उनके विरोधी जीत का दम भरते रहे हैं। लेकिन, जैसे ही वोट की गिनती शुरू हुई है किसी का अता-पता नहीं रहा है। हर बार कि तरह नगरोटा विधानसभा क्षेत्र की जनता ने विकास को ही अपना मत दिया है। उन्होंने प्रोगेसिव लीडरशिप पर विश्वास जताया है। ऐसे में पिछली बार से कहीं ज्यादा मतों से जीत पक्की है।