Follow Us:

GS बाली की मांग, दो साल के काम-काज का डाटा जारी करे जयराम सरकार

मनोज धीमान |

पूर्व मंत्री जीएस बाली ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है। धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व मंत्री ने राज्य सरकार से मांग की है कि सरकार एक डाटा जारी करके बताये कि उन्होंने दो साल में क्या काम किये हैं ।  बाली ने कहा सरकरा के एक मंत्री ने सवाल किए थे कि कांग्रेसी टाइम में हिमाचल में क्या-क्या आया। हर एक पहलू को दर्शाते हुए उन्होंने कहा कि उनके वक्त में एक नहीं अनेकों काम हुए हैं और अगर गिनाने की बारी आई तो लिखते-लिखते हाथ थक जाएंगे।

पूर्व मंत्री ने कहा कि सीएम उपचुनाव से पहले कह रहे थे कि धर्मशाला की जनता ये सीट हमें गिफ्ट में दें । हम कांगड़ा और घर्मशाला को वापस गिफ्ट देंगे । उन्होंने सरकार से सवाल से पूछा कि क्या हुआ उस गिफ्ट का । कांगड़ा की अनदेखी का आरोप लगाते हुए जीएस बाली ने कहा कि उनके वक्त में एयरपोर्ट का जो काम हुआ, दो साल में एक इंच भी काम आगे नहीं बढ़ा ।

इन्वेस्टर मीट को लेकर उन्होनें कहा कि इसमें कांगड़ी धाम की वाहवाही हुई, लेकिन इन्वेस्टमेंट के नाम पर कुछ नहीं मिला । उन्होनें कहा कि हमारे वक्त में भी कई एमओयू  हुए थे और हाइड्रो प्रोजेक्ट यहां पर लगने की बात भी हुई थी । लेकिन ये मीट एक दिखावा बनकर रह गई है।

जीएस बाली ने आऱोप लगाते हुए कहा कि स्कूलों में मिलने वाली वर्दियां समय पर नहीं मिल रही और उनकी क्वॉलिटी में भी काफी बदलाव आया है। कांगड़ा में स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं और अस्पतालों में डॉक्टर की भारी कमी है जिसे भरने में सरकार नाकाम रही है। साथ ही साथ हिमाचल में हर दिन बेरोजगारी बढ़ती जा रही है । जिसे रोकने के लिए सरकार असफल नजर आ रही है । उन्होंने सरकार पर आरोप लगाये हैं कि  सरकार ने बेरोजगारी को खत्म करने के लिए हाथ खड़े कर दिए हैं।