Follow Us:

जीएस बाली ने पंचायत चुनाव की तैयारियों पर उठाए सवाल, कहा- ये इलेक्शन लोकतंत्र का मज़ाक है

मृत्युंजय पुरी |

पंचायत चुनावों को लेकर पूर्व मंत्री जीएस बाली ने सरकार और आयोग से सवाल किये। जीएस बाली ने कहा कि इन चुनावों के दौरान कमीशन ने ठीक ढंग से काम नहीं किया। लोकतंत्र की नींव को कमजोर करने का षड्यंत्र रचा गया है। किसी भी पर्ची में नहीं मेंशन किया गया कि कौन सी पर्ची किसकी है। जिस वजह से लोगों के वोट खराब हुए हैं। हम चाहते हैं इलेक्शन कमीशन इन सब बातों पर ग़ौर फरमाए ताकि आगे ऐसा न हो। 

इसके साथ ही पहली बार एक व्यक्ति का जीतना और दूसरी बार रिकाउंटिंग में दूसरे का जीतना एक बड़ा सवाल है। सरकार औऱ इलेक्शन कमीशन को इसमें काम करने की आवश्यकता है। अधिकारियों और कर्मचारियों का रोल इसमें बिल्कुल भी ठीक नहीं रहा है। ये इलेक्शन लोकतंत्र का मजाक है। जिला परिषद और बीडीसी भी कांग्रेस का है। भाजपा को इस इलेक्शन में पूरी तरह से मुंह की खाना पड़ी है। सरकार के विघटन की शुरुवात हो चुकी है। 

हमे सबसे ज्यादा जरूरत है प्रोसेस को ठीक करने की। जहां तक यह सुनने में आया है , 3 साल हो गए और 1 साल कोरोना में चला गया लेकिन सरकार ये सभी साल विफलता में ही गए हैं। इसकी प्रचारकों और उनके पन्ना प्रमुखों के हिसाब लेने का वक्त आ गया है। लोगों के आज काम नहीं हो रहे , कानून व्यवस्था खराब है , बेरोजगारी बढ़ रही है। मैं हिमाचल की जनता से आवाहन करता हूं कि वे कोरोना खत्म होने के बाद सड़कों पर उतरें और सरकार से सवाल करें। 

पंकज कुमार की जीएस बाली ने दी बधाई

पूर्व मंत्री जीएस बाली ने जिला परिषद पंकज कुमार को बड़ी जीत हासिल करने पर बधाई दी। उन्होंने 6000 मतों से जीत हासिल की है। जीएस बाली ने कहा कि पंकज कुमार को आज मैं डबल बधाई दे रहा हूं। कुछ दिन पहले पंकज कुमार ने यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष की भी बधाई देता हूं और आज जिला परिषद की भी। मैं पंकज कुमार को सलाह देता हूं कि वे गरीब लोगों का ध्यान रखें जिन्होंने जिताया है।