Follow Us:

सीमेंट, बिजली और बेरोजगारी पर GS बाली का अल्टीमेटम, प्रदेश भर में निकालेंगे रथ यात्रा

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश के कद्दावर नेता जीएस बाली हेल्थ में सुधार आते ही फॉर्म में आ गए हैं। सोमवार को उन्होंने बिजली और सीमेंट की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार को चेतावनी जारी कर दी है। बाली कहा कि सरकार 3 महीने के भीतर कीमतें कम नहीं करती है तो वे प्रदेश भर में रथ-यात्रा निकालेंगे। उन्होंने कहा कि जब से सरकार बनी है तब से सीमेंट के तीन बार दाम बढ़ाए गए हैं, वहीं बिजली की कीमतों में भी इजाफा किया गया है। सरकार के इस पहल से हिमाचल का आम कारोबारी और परिवार परेशान हैं।

इंप्लॉयमेंट पर श्वेत-पत्र जारी करे सरकार

बेरोजगारी के मुद्दे पर भी जीएस बाली ने प्रदेश सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारों की लंबी फौज खड़ी है। लगातार इनकी संख्या भी बढ़ती जा रही है। लेकिन, रोजगार दिलाने के मोर्चे पर सरकार कोई काम नहीं कर रही। पिछली सरकार में हमने बेरोजगारी भत्ता दिया था, उसे भी बंद कर दिया गया।

उन्होंने सरकार से मांग की है कि वो रोजगार पर अपना श्वेत-पत्र जारी करे और जनता को बताए कि अब तक कितने रोजगार दिए हैं। साथ ही आने वाले 4 सालों में बेरोजगारी दूर करने के संदर्भ में अपना ब्लू-प्रिंट भी जारी करे।

रथ यात्रा निकालूंगा, जनता को सच बताऊंगा

जीएस बाली ने कहा कि हिमाचल की जनता ने उनकी रथ -यात्रा देखी है। अगर सरकार सीमेंट, बिजली और बेरोजगारी के संदर्भ में जनहित में फैसले नहीं लेती है तो 3 महीने बाद उनका रथ निकल पड़ेगा। बाली ने कहा कि इस बार उनकी रथ-यात्रा की मुहिम पहले से और ज्यादा व्यापक और विराट होगी।

उन्होंने कहा कि वह हिमाचल की जनता के बीच जाएंगे और सरकार के झूठे वादों को बताएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एक शरीफ आदमी हैं। लेकिन, यहां मसला वादों को पूरा करने और एक्शन में आने का है। पिछले कुछ वक़्त तक नई सरकार के नाते उन्हें कुछ नहीं बोला गया। लेकिन, वक्त आ गया है कि उन्हें आलोचना की कसौटी पर परखा जाए। मुख्यमंत्री को तुरंत एक्शन में आना होगा और अपना दायित्व निभाना होगा। वर्ना लोगों के बीच हम झूठ का सारा पोल खोलेंगे।