Follow Us:

सरकार का जश्न और पूर्व मंत्री जीएस बाली के सवाल !!

मृत्युंजय पुरी |

27 दिसंबर को जयराम सरकार के कार्यकाल को एक साल पूरे हो जायेंगे । एक साल पूरा होने के मौके पर सरकार एक बड़ा जश्न धर्मशाला में मनाने जा रही है । ये जश्न कैसे बड़ा और यादगार हो इसके लिये सरकार और बीजेपी संगठन ने पूरा जोर लगाया हुआ है ।

वहीं, सरकार के इस जश्न पर पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता जीएस बाली ने सवाल खड़े किये हैं । जश्न पर निशाना साधते हुये पूर्व मंत्री ने जयराम सरकार से सवाल पूछा है कि सरकार बतायें कि ये एक राजनीतिक कार्यक्रम है या सरकारी कार्यक्रम । जश्न पर चुटकी लेते हुये बाली ने पूछा कि ये जयराम सरकार के एक साल का जश्न है या मोदी सरकार के साढ़े चार साल का जश्न ।

जीएस बाली ने आरोप लगाया है कि कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिये शिक्षकों को ड्यूटी पर लगाया गया है । विधायकों और अधिकारियों को कलर स्कीम दिया गया है कि कौन किस कलर में लोगों को सभा-स्थल में लेकर आयेगा । लाभार्थीयों को क्यों बुलाया जा रहा है ? पूरे सरकारी तंत्र को इस काम में लगा दिया गया है जो गलत है और हिमाचल में एक गलत परंपरा की शुरुआत की जा रही है । जीएस बाली ने सरकार पर तंज कसते हुये कहा कि "अगर आपसे भीड़ नहीं जुटती तो हमें कहें,हम भर देंगे । मोदी जी हमारे भी प्रधानमंत्री हैं" ।

इसके साथ ही पूर्व मंत्री ने कहा कि सरकार किस बात का जश्न मना रही है । सरकार ने एक साल में आखिर काम क्या किया, बेरोजगारों को रोजगार नहीं दिया । हमने जो बेरोजगारी भत्ता दिया उसे बंद कर दिया गया । उधोग लगाने की जगह ट्रांसफर उधोग शुरु कर दिया। सीमेंट, बिजली का उत्पादन हिमाचल में होता है । लेकिन यहां ये महंगा मिलता है । जबकि दूसरे प्रदेशों में सस्ता ।

जैसे जैसे 27 दिसंबर नजदीक आ रहा है । सरकार के जश्न पर विपक्ष हमलावर होता जा रहा है और कहा जा सकता है कि आरोपों के ये तीर अभी जारी रहेंगे ।