Follow Us:

हमीरपुर में फिर गरमाई सियासत, कांग्रेस के कुछ नेता बीजेपी से कर रहे गठजोड़

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

हमीरपुर लोकसभा में हर चुनाव के दौरान कांग्रेस के भीतर ही बीजेपी का समर्थन करने वाली एक टीम की सक्रियता की चर्चा रहती है। एक बार फिर से जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है कुछ लोगों की चर्चाएं मामले में गर्माहट लाती नजर आ रही है। कांग्रेस के ही कुछ नेताओं की माने तो इन दिनों किसी होटल या किसी घर में नहीं बल्कि चलते चलते सड़कों पर ही यह मुलाकातें कांग्रेस के लोग भाजपा के नेताओं के साथ कर रहे हैं। इन मुलाकातों में कौन लोग शामिल हैं अभी इसको लेकर चर्चाएं गर्म है।

बताया जा रहा है कि हमीरपुर लोकसभा से ही ना सिर्फ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ लोग बल्कि जिला के लोग भी बीजेपी  नेताओं के साथ लगातार संपर्क साधे हुए हैं। एक कांग्रेसी नेता ने बिना नाम छापने की शर्त पर बताया कि यह लोग ना सिर्फ अपने वोट बल्कि जो इनके कांग्रेस में आता है उनके वोटों को लेकर भी बीजेपी के साथ सौदेबाजी करते रहे। कांग्रेसी नेता का कहना है कि जहां हम लोग पूरी जिम्मेदारी के साथ राहुल गांधी की इस हॉट सीट को जिताने में लगे हुए हैं कांग्रेस के कुछ पदाधिकारी पार्टी के साथ एक बार फिर से गिरधारी और अपने बड़े नेताओं के नाम का इस्तेमाल करते हुए बीजेपी के साथ संपर्क साथ में पार्टी का नुकसान करने का प्रयास भी करते नजर आ रहे हैं।

इसको लेकर सोशल मीडिया में भी कुछ पोस्ट शेयर की गई थी जिन्हें भारी दबाव के चलते हटा दिया गया  या फिर भी सबसे मशहूर पोस्ट के  बात करें तो भोरंज से संबंधित रही थी।  जिसमें स्पष्ट तौर पर लिखा गया था कि शनिवार रात को 11:30 बजे कांग्रेस के प्रदेश स्तरीय नेता बीजेपी के नेताओं के साथ मिले हैं और उसमें चुनावों की रणनीति और राजनीति पर उन्होंने चर्चा किया ।।सूत्र बता रहे हैं कि कांग्रेस के कुछ नेता जब अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं तो वह सभी का मोबाइल स्विच ऑफ करवा कर बैठक कर रहे हैं और इसके साथ ही 2019 के इलेक्शन की नहीं बल्कि 2024 के इलेक्शन को लेकर उम्मीदवार भी बता रहे हैं और यह भी कह रहे हैं कि इस बार वोट जाएं जैसे 2024 में हमें ही वोट देना है।

 इस तरह से हर बार की तरह जैसे कांग्रेस पार्टी में रहती है एक बार फिर से हम लोकसभा क्षेत्र में सवाल  उठने लगे हैं ।अब देखना यह है कि क्या कार्रवाई करती है और किस तरह से चुनाव के अंतिम चार पांच दिनों में कांग्रेस पार्टी का राजनीतिक सफरनामा रहता है।

 वहीं,  इस सारे मामले को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह का राठौर का कहना है कि सड़कों के किनारे अगर कोई नेता मिल रहे हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन कोई भी नेता एंटी पार्टी गतिविधि के तहत किसी भी तरह की जानकारी अगर हम तक पहुंचती है तो उसके ऊपर हर तरह से कांग्रेस पार्टी कार्यवाही करेगी ही। उन्होंने कहा कि सड़कों के किनारे मिलने से कुछ फर्क नहीं पड़ता तो हमने उनसे पूछा कि धूमल की बी टीम को लेकर भी एक चर्चा हमीरपुर में रही हैं। उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि आज तक कोई पुख्ता प्रणाम प्रमाण इस टीम को लेकर पार्टी के पास है नहीं मिले हैं।

इससे स्पष्ट होता है कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष यह नहीं मानते कि किसी भी तरह की बी टीम कांग्रेस पार्टी में है जो कि धूमल के चुनाव प्रचार में उनकी सहायता करती थी या करती है। उनसे पूछा कि मुकेश अग्निहोत्री और सुखविंदर सिंह सुक्खू अक्सर इस बी टीम का हवाला देते हैं और एक दूसरे के ऊपर की तरह के आरोप भी लगाते हैं तो उन्होंने कहा कि अभी ऐसे कोई पुख्ता आरोप हमारे पास नहीं है। राजनीतिक बयान बाजी चुनावों में चलती रहती है लेकिन ऐसी कोई बात नहीं है कि कांग्रेस की पार्टी के लोग भाजपा के साथ मिलकर चुनाव कराने का प्रयास किसी भी स्तर पर कर रहे हो।