Follow Us:

नई राजनीति-नए समीकरण!, हमीरपुर में लगे पोस्टरों से ग़ायब हुए 2 बडे़ नेता

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

हमीरपुर में हमीर उत्सव एक साल के गैप के बाद शुरू होने जा रहा है। लेकिन इसी बीच इस उत्सव को लेकर शहर में लगने वाले पोस्टर हमीरपुर की राजनीतिक स्थिति बयां करने लगे हैं। फिलहाल इस पोस्टर को देखकर आपको भी ऐसा ही लग रहा होगा, हमीरपुर में बीजेपी के एक नहीं, बल्कि 2 ऐसे बड़े चेहरे हैं, जिन्होंने पार्टी की ज़ड़ों को स्थापित किया औऱ पूरा प्रदेश उन्हें जानता है। लेकिन पोस्टर से ये दोनों बड़े नेता ग़ायब दिख रहे हैं।

जी हां, हम बात कर रहे हैं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और सांसद अनुराग ठाकुर की। हमीर उत्सव में लगे इस पोस्टर में केवल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और स्थानीय विधायक नरेंद्र ठाकुर का फोटो लगाया गया है। न तो कद्दावर नेता धूमल और पब्लिक फ़ेस कहे जाने वाले सांसद अनुराग यहां मौजूद है। ऐसे में ये चर्चा होना ग़लत नहीं कि क्या यहां पार्टी के राजनीतिक समीकरण बदल चुके हैं..?

हमीरपुर का इतिहास बीजेपी का रहा है, लेकिन पोस्टर्स की राजनीति पहले भी गर्माती रही है और आगे भी गर्माती रहेगी। इसका कारण समय के साथ बदलती नेताओं की बदलती राजनैतिक ताक़त है, जो सभी पार्टियों में अपना असर ,बदलाव के साथ दिखाती है। ऐसा ही कुछ हमीरपुर के हमीर उत्सव पोस्टर्स में भी नज़र आ रहा है।