Follow Us:

हमीरपुर विधायक ने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के बयान पर दिया जोरदार पलटवार

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

जिला हमीरपुर सदर के विधायक और वरिष्ठ भाजपा नेता नरेंद्र ठाकुर ने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री द्वारा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही आधारहीन बयानबाजी की कड़ी निंदा करते हुये उन्हें सलाह दी है कि वो कांग्रेसी चश्मा उतार कर आम जनमानस की नज़रों से विकास कार्यों को देखें। ताकि उन्हें पता चल सके कि विगत दो सालों में जयराम ठाकुर की सरकार ने प्रदेश में क्या-क्या नये कीर्तिमान स्थापित किये हैं। उन्होंने मुकेश अग्निहोत्री से कहा है कि सीएम जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ आधारहीन बयानबाजी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से दो साल की उपलब्धियों के बारे में पूछते हुये जिस शब्दावली का प्रयोग किया है  उसने राजनैतिक मर्यादाओं को पार कर दिया है।

उन्होंने मुख्यमंत्री पर  हेलीकॉप्टर में घूमने और महज़ कागज़ों में कार्य करने के संगीन आरोप जड़े हैं। इतना ही नहीं उन्होंने मौजूदा सरकार के सबसे लोकप्रिय कार्यक्रम 'जनमंच' पर भी आपत्तिजनक शब्दावली का प्रयोग किया है। नरेंद्र ठाकुर ने सिलसिलेवार जबाब देते हुये नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को बताया कि जयराम ठाकुर हिमाचल के पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने अपने हेलीकॉप्टर के दरवाजों को आम जनता के हितों के लिये भी खोला। वरना इस प्रदेश के ऐसे भी मुख्यमंत्री हुये हैं जो सरकारी हेलीकॉप्टर का प्रयोग दिल्ली तक अपने निजी केसों को लड़ने के लिये भी प्रयोग करते रहे हैं। कागज़ों में काम करने वाले मुख्यमंत्रियों का इतिहास हमेशा कांग्रेस के खाते में ही दर्ज़ रहेगा। जब प्रदेश की जनता दफ्तरों के चक्कर काट काट कर थक जाती थी मगर उनके काम फाइलों और कागजों से आगे नहीं सरकते थे।

उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर हिमाचल के ऐसे पहले मुख्यमंत्री हैं जिनकी दूरगामी सोच के चलते आज प्रदेश की जनता सिर्फ एक टेलोफोन नम्बर 1100 पर अपनी समस्या दर्ज़ करवा कर समाधान पा लेती है। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं को जबाब दाख़िल कर कागज़ और फाइलों में समेटना कंग्रेस की संस्कृति रही है। जबकि जयराम सरकार ने लोगों की समस्यायों को जमीनी स्तर पर हल करने की दिशा में ठोस पहल की है। उन्होंने विपक्षी दल के नेता को जानकारी देते हुये कहा कि महज चार महीनों के समय में 50 हजार 887 शिकायतों को फोन के माध्यम से सुना गया, जिनमें से 44 हजार 210 का निपटारा भी कर दिया गया है।

मौजूदा जयराम सरकार द्वारा गांव स्तर तक पहुंचकर 'जनमंच' जैसे जनकल्याणकारी कार्यक्रमों द्वारा जनता की समस्याओं को मौके पर हल किया जा रहा है। वहीं पर इस कार्यक्रम की सफ़लता से घबराकर कांग्रेसी नेताओं की 'जनमंच' पर बयानबाजी घोर निंदनीय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को जनता के बीच जाकर पूछना चाहिये कि सरकार के इन कार्यक्रमों से उन्हें कितना लाभ हुआ है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के इन्वेस्टर मीट पर दिये गए बयान पर भाजपा नेता और विधायक नरेंद्र ठाकुर ने इसे 'खिसियानी बिल्ली खम्भा नोचे' वाली कहावत से चरितार्थ करते हुये कहा कि दशकों तक सत्ता सुख भोगने वाले कांग्रेसी इस तरह का कोई आयोजन नहीं कर पाए। लेकिन मौजूदा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के भागीरथी प्रयत्नों से 'इन्वेस्टर मीट' की सफलता अब विरोधियों से पच नहीं रही। उन्होंने कहा कि इसके सार्थक परिणाम जल्द सामने आने आएंगे जिसका लाभ सारे प्रदेश की जनता को मिलने वाला है।

नरेंद्र ठाकुर ने विपक्षी पार्टी के नेता मुकेश अग्निहोत्री को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के खिलाफ आये दिन बयानबाज़ी करने से परहेज़ की सलाह देते हुये कहा है कि मुद्दों पर आधारित आलोचना की बजाय बे-सिरपैर की बयानबाजी को भाजपा सहन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों से हमने भारी संयम का परिचय दिया है। इसे हमारी कमज़ोरी नहीं समझा जाये। जबाब देना हमें भी आता है और आधारहीन बयानबाजी पर हम चुप नहीं बैठेंगे। विधायक नरेंद्र ठाकुर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के दो साल के कार्यकाल को जनहितैषी, समावेशी औऱ जनकल्याण के लिये समर्पित कार्यकाल बताया। उन्होंने कहा कि जिस संवेदनशीलता के साथ मौजूदा मुख्यमंत्री जनता के सरोकारों से जुड़ कर लोगों की समस्याओं को सुलझाने में लगे हुये हैं उससे विरोधी दल के लोगों को सबक लेना चाहिये। उनकी पार्टी सत्ता सुख को भोगने के लिये नहीं बल्कि लोककल्याण के लिये समर्पण की भावना को लेकर आगे बढ़ रही है। उन्होंने विपक्षी दल के नेताओं से भविष्य में आधारहीन बयानबाजी से परहेज़ करने को कहा।