Follow Us:

विधानसभा स्पीकर बिंदल ने रक्षा मंत्री के सामने रखी ये मांग, PM मोदी से भी मिले

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने शुक्रवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की और नाहन में सेना तथा स्थानीय लोगों के मध्य दशकों से चल रहे भूमि संबधी मामले को सुलझाने के लिए आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत किए।

बिंदल ने केंद्रीय रक्षा मंत्री को अवगत करवाया कि लगभग 45 वर्ष पूर्व भू-व्यवस्था विभाग द्वारा किए गए बंदोबस्त की त्रुटियों के कारण सेना और स्थानीय लोगों के मध्य भूमि संबंधी विवाद पैदा हो गया था। इस कारण नाहन शहर के वार्ड नंबर 12 और इसके साथ लगते 12 गांव के लोगों को काफी परेशानी का सामना कर पड़ रहा है। बंदोबस्त की चूक के कारण इस क्षेत्र में रहने वाले सैंकड़ों परिवार प्रभावित हो रहे हैं।

बिंदल ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि पूर्व में रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी निर्देश के अनुरूप इस मामले को और गति प्रदान करने के साथ-साथ शीघ्र कार्यवाही की जाए। गौरतलब है कि इस मामले को समाधान के लिए पहले कई बार राज्य एवं केंद्र सरकार के समक्ष उठाया गया, परंतु अभी तक कोई भी समाधान नहीं निकल पाया। बिंदल द्वारा पहले रक्षा मंत्री मनोहर परिकर से भी इस बारे विस्तार से चर्चा की गई, जिसके फलस्वरूप रक्षा विभाग द्वारा राज्य सरकार को पत्र भेजकर सूचित किया गया था।

मोदी से भी मिले बिंदल

इसके अलावा राजीव बिंदल ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान विधानसभा स्पीकर ने उन्हें फूल भेंट किया और अध्यक्ष बनाने के लिए धन्यवाद किया। ये एक शिष्टाचार भेंट थी।