Follow Us:

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कल चंडीगढ़ में होगी हिमाचल बीजेपी विधायक दल की बैठक

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर वीरवार को नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इसे लेकर प्रदेश भाजपा के सभी विधायाकों को चंडीगढ़ पहुंचने के आदेश पार्टी हाईकमान की तरफ से जारी कर दिए गए हैं।…

पी.चंद |

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर वीरवार को नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इसे लेकर प्रदेश भाजपा के सभी विधायाकों को चंडीगढ़ पहुंचने के आदेश पार्टी हाईकमान की तरफ से जारी कर दिए गए हैं। विधायक दल की बैठक के लिए सभी विधायकों के चंडीगढ़ जाने की सूचना संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज के तरफ से दी गई है।

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि विपक्ष का उम्मीदवार किसी भी सूरत में जीत दर्ज नहीं कर सकता। ऐसे में विपक्ष को एक ट्राइबल महिला के विरोध में केवल सांकेतिक तौर पर उम्मीदवार खड़ा नहीं करना चाहिए। फारूक अब्दुल्ला और बालकृष्ण गांधी ने राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने से मना कर दिया है। विपक्ष को इस बात को समझना चाहिए और ट्राइबल महिला बिना किसी शर्त समर्थन देना चाहिए।

सुरेश भारद्वाज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर वर्ग को प्रतिनिधित्व देने वाले अपने निर्णय को एक बार फिर सही साबित किया है। इससे पहले अनुसूचित जाति से संबंध रखने वाले रामनाथ कोविंद ने भी राष्ट्रपति रहते हुए बेहतरीन काम किया। अब आदिवासी महिला राष्ट्रपति के रूप में देश की बागडोर संभालेंगी। ऐसे में विपक्ष को भी एक महिला और आदिवासी के समर्थन में आकर अपने सांस्कृतिक उम्मीदवार को नहीं देना चाहिए।