Follow Us:

बजट सत्र: आज फिर शुरू होगी सदन की कार्यवाही, हंगामे के आसार

समाचार फर्स्ट |

विधानसभा का बजट सत्र 3 दिन के अवकाश के बाद सोमवार को फिर से शुरू होगा। सत्र से पहले बीजेपीऔर कांग्रेस विधायक दल की तरफ से रणनीति बनाए जाने की संभावना है। विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही  दोपहर 2 बजे शुरू होगी। बजट सत्र की अब 4 बैठकें होनी है, जिसमें 1 दिन प्राइवेट मैंबर डे के लिए रखा गया है, ऐसे में बजट सत्र के शेष दिनों में हंगामे के पूरे आसार हैं।

विपक्ष दल कांग्रेस की तरफ से सरकार को विभिन्न मुद्दों को लेकर घेरे जाने की संभावना है, जिस पर विधायक दल अंतिम निर्णय लेगा। इसी तरह सत्ता पक्ष भी विपक्ष को उसी के अंदाज में जवाब देने के लिए रणनीति बनाएगा। यानि पक्ष-विपक्ष के मध्य फिर से तीखी नोकझोंक फिर से देखने को मिल सकती है।

इस दौरान 2 से 3 बजे तक का समय प्रश्नकाल के लिए रखा गया है तथा इसके बाद मुख्यमंत्री सदन को साप्ताहिक कार्यसूची से सदन को अवगत करवाएंगे। साथ ही दस्तावेजों की प्रतिलिपियां तथा सदन की समिति के प्रतिवेदन सभा पटल पर रखे जाएंगे।

इसके बाद नियम-62 के तहत चर्चा होगी। विधायक जगत सिंह नेगी हाल ही में प्रदेश में असामाजिक तत्वों की तरफ से दर्जनों विकास कार्यों के शिलान्यास और उद्घाटन पट्टिकाओं को तोड़े जाने तथा विधायक राकेश पठानिया केसीसीबैंक को लेकर मामला उठाएंगे।