Follow Us:

CM ने माना शिक्षा के क्षेत्र में हैं काफी कमियां, ‘गुरुवार को दिल्ली में मिला था पुरस्कार’

मृत्युंजय पुरी |

पालमपुर पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एक सवाल के जवाब में माना कि प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में काफी कमियां है। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में कई स्कूलों में एक शिक्षक हैं तो कहीं दो। पूर्व में सरकार ने आनन-फानन में स्कूल-कॉलेज तो खोल दिए, लेकिन इनमें रिक्त पद भरना भूल गई। जल्द से जल्द इन कमियों को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है।

याद रहे कि गुरुवार को दिल्ली में हिमाचल को शिक्षा के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ बताया गया था। इसके लिए बकायदा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने हिमाचल के शिक्षा मंत्री को पुरस्कार भी प्रदान किया था। लेकिन, जब प्रदेश के मुखिया खुद मानते हैं कि प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में काफी कमियां हैं तो पुरस्कार कैसे…?? या फिर ये कहा जा सकता है कि बाकी राज्यों के ख़राब हालातों की तुलना में हिमाचल में शिक्षा का स्तर बेहतर है…!!

हिमाचल में बढ़ते नशे पर बोले CM

इस दौरान जयराम ठाकुर ने प्रदेश में बढ़ते नशे को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि नशे का प्रचलन पूरे प्रदेश में फैल रहा है औऱ इससे कुछ बच्चों की मौत भी हो चुकी है। मां-बाप बच्चों पर नज़र नहीं रखते। इस नशे को रोकने के लिए उन्हें उनके स्कूल के शुरुआती दौर से करनी होगी ताकि बच्चों की ज़िंदगी खराब न हो।