Follow Us:

मानसून सत्र: निक्कमें साबित हुए सीएम जयराम, कुर्सी पर बैठने लायक नहीं: जगत सिंह नेगी

|

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र बुधवार से शुरू हो गया है. सदन की कार्रवाई के दौरान जिला किन्नौर से कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी ने जयराम सरकार पर निशाना साधा है. जगत सिंह नेगी ने नियम 278 के तहत अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री ने राम राज्य लाने की बात कही थी क्या राम राज्य में इतने रेप, मर्डर होते थे, मुख्यमंत्री निक्क्मे हैं कुर्सी पर बैठने लायक नहीं हैं. इसलिए माफिया महंगाई, किसान विरोधी राज्य पांच सालों में प्रदेश को बन गया. प्रदेश के हर मुख्यमंत्री को किसी ना किसी काम के लिए जाना जाता रहा है. जयराम ठाकुर को हेलीकाप्टर व होर्डिंग वाले मुख्यमंत्री के रूप में जाना जाएगा.

वहीं, उन्होंने कहा कि  सरकार ज़ब जाएगी तो 80 हजार करोड से ज्यादा का कर्ज का बोझ प्रदेश पर होगा. कर्ज को लेकर अगर गलत आंकड़े पेश किए जा रहें हैं तो स्वेत पत्र लेकर आए. सीएम शिमला से सोलन जाने के लिए भी हेलीकाप्टर का इस्तेमाल करते हैं. जयराम सरकार में विधायकों कि संस्थाओं को कमजोर किया गया है. हिमाचल को बर्बाद किया गया है. जनजातियां का बजट 65 प्रतिशत बदल कर अन्य क्षेत्रों में खर्च किया जा रहा है.

इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष का हर व्यक्ति कर्ज को लेकर अलग अलग आंकड़े पेश कर रहा. ज़ब कांग्रेस सरकार गई थी तब 48हजार करोड़ के कर्ज का बोझ प्रदेश पर था. वर्तमान में 64हजार 904 करोड़ प्रदेश सरकार पर कर्ज है. कांग्रेस सरकार में कोविड नहीं हुआ. कोविड काल में देश दुनिया की अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है.1993 से प्रदेश सरकार के पास हेलीकाप्टर हैं इसे जयराम नहीं लाया. कांग्रेस सरकार में बड़ा हेलीकाप्टर था. हेलीकाप्टर प्रदेश के दूर दराज के क्षेत्रों के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा हैं.