Follow Us:

जाने वाली है जयराम सरकार, जनता का खो चुकी है विश्वास: मुकेश अग्निहोत्री

पी.चंद |

हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन आज अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान बोलते हुए विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा की प्रदेश सरकार जाने वाली है यह जनता का विश्वास खो चुकी है. सरकार कर्ज की सीमा बढ़ाने जा रही है. महंगाई बेरोजगारी से जनता परेशान हो गई है. महिला सुरक्षा की बात करने वाली इस सरकार में 1574 रेप हुए 354 मर्डर हुए 119 महिलाओं के मर्डर हुए हैं. पुलिस भर्ती का मामला सीबीआई को देने के बावजूद एस आईटी से कराई गई यह पर्चा लीक नहीं नीलाम हुआ. 6 से 8 लाख में यह पेपर बिका यह पैसा कहां गया. यह पैसा किसने इकठा किया. पेपर बेचने वाले 2 सौ के करीब लोग गिरफ्तार हुए लेकिन जो पैसा पेपर बेच कर इकट्ठा हुआ वह कहां है इसकी जाँच कौन करेगा. इस सरकार में हर जगह पेपर लीक हुए हैँ. इस सरकार ने मेरिट का गला घोंट दिया है. चोर दरवाज़े से भर्तियां की गई कार्यकर्ताओं को भर्ती किया जा रहा है. मुख्य सचिव को रात के अंधरे में हटा दिया.

200 करोड़ की सम्पतियां नीलाम कर दी गई. हिमाचल की बिक्री की जा रही है. हिमाचल प्रदेश विक्ल रेजिस्ट्रेशन स्केम हुआ. 100करोड़ का स्केम हुआ. गलत तरिके से करोड़ों रूपये की गाड़ियां हिमाचल में फर्जी तरिके से रजिस्टर कराये गए. 65हजार करोड़ के 69नेशनल हाईवे के लिए यह सरकार जमीन अधिग्रहण तक नहीं कर पाई. चिटा माफिया,जमीन माफिया दनदना रहा है. सरकार को इस्तीफा देना चाहिए.

मुख्यमंत्री ने कहा की जैसे ही मामला उनके संज्ञान में आया तुरंत जाँच के आदेश दिए. 204 आरोपी आज सलाखों के पीछे है. 2016में कांग्रेस सरकार में पेपर लीक हुआ कांग्रेस ने तब पेपर रद्ध क्यों नहीं किया. उनकी में 2019 में हुए पेपर लीक के बाद लिखित परीक्षा रद्द की.