Follow Us:

देशभर में सबसे निक्कमें व नकारा मुख्यमंत्री रहे जयराम ठाकुर: सुरजेवाला

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश में चुनावी प्रचार चरम पर पहुंच चुका है. प्रदेश की ठंडी फिज़ाओ में सियासत पूरी तरह गरमाई हुए है. क्योंकि टक्कर भाजपा एवं कांग्रेस के बीच है इसलिए दोनों ही मुख्य दलों के नेता भी एक दूसरे पर जमकर हमलावर हैं. शिमला में आज भाजपा की तरफ़ से पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने मोर्चा संभाला तो कांग्रेस की तरफ़ से राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला भाजपा सरकारों पर हमलावर हुए. दोनों नेताओं ने एक दूसरे के दलों पर हमले किए.

कांग्रेस पार्टी को कोसते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की देश भर में जो हालत छिपी नही है. राहुल गांधी हिमाचल में प्रचार के लिए नही आ रहे हैं उनको हार का डर है या फ़िर हिमाचल को वह तबज्जो नही देते है. आर्थिक आधार पर 10 फ़ीसदी आरक्षण के कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा की भाजपा सबका साथ सबका विकास के विचार को लेकर आगे बढ़ रही है. केंद्र एवम प्रदेश सरकार की डबल इंजन की सरकार अपने काम के दम पर रिवाज़ बदलेगी व फिर से भाजपा सता में आयेगी.

उधर, रणदीप सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को देश का सबसे नकारा व निक्कमा मुख्यमंत्री करार दिया. उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश में महंगाई, बेरोजगारी चरम पर हैं. लेकिन जोइया मामा सत्ता के नशे में चूर हैं. प्रदेश को लूट और झूठ के अंधकार में धकेल दिया हैं. अब वोट की चोट का समय आ गया हैं. उन्होंने कहा कि सरकारी आँकड़ों के मुताबिक ही प्रदेश में 8.82 लाख युवाओं के पास कोई रोजगार नहीं हैं.

वहीं, सुरजेवाला ने कहा कि मोदी के दो करोड़ रोजगार हर साल देने के वादे की तरह जयराम ठाकुर सरकार के वादे भी ‘जुमले’ साबित हुए. उन्होंने कहा की ‘गुरु’ और ‘चेला’मोदी और जयराम एक से बड़े एक जुमलेबाज निकले. राहुल गांधी के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा राहुल गाँधी से डरती क्यों हैं. रवि शंकर को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं हैं. उन्हें बीजेपी भी गंभीरता से नहीं लेती हैं. राहुल गाँधी से बीजेपी घबराई हुए हैं. राहुल भारत जोड़ो यात्रा कर रहें हैं जिससे बीजेपी बोखला गई हैं.