Follow Us:

भोरंज कांग्रेस की आपसी कलह के बीच प्रेम कौशल की राह हुई आसान

नवनीत बत्ता |

आपसी फूट के चक्कर में हर बार भोरंज से हारने वाली कांग्रेस इन दिनो फिर सुर्खियों में है। इसी के साथ भोरंज में अब नए समीकरण भी बनते नज़र आ रहे हैं, जिसका सीधा फायदा कांग्रेस नेता प्रेम कौशल को होता नज़र आ रहा है। क्योंकि सुरेश कुमार तीन बार सीट से हार चुके हैं और प्रोमिला का पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

ऐसा होने पर कांग्रेस अपना अगला कार्ड प्रेम कौशल के नाम पर खेल सकती है। यदि ऐसा हुआ तो कांग्रेस की राहें एक बार फिर भोरंज में आसान नहीं होंगी, क्योंकि जिस तरह प्रोमिला ने प्रदेश अध्यक्ष सुक्खू और सुरेश पर सनसनीखेज़ आरोप जड़े हैं उससे उनकी वापसी तो ख़तरे में है ही साथ ही उनका वोट बैंक भी वे अपने साथ लेकर चल रही हैं। वहीं, ये भी बताया जा रहा है कि प्रोमिला का रुझान बीजेपी की ओर बढ़ता जा रहा है और कुछ बीजेपी नेता भी उनसे लगातार संपर्क में हैं।

सूत्र बात रहे हैं कि लोकसभा चुनावों से पहले प्रोमिला बीजेपी में शामिल हो सकती हैं, क्योंकि कांग्रेस ने तो उनका निष्कासन उन्हें थमा ही दिया है। यदि ऐसा हुआ तो लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के इस संसदीय क्षेत्र में बड़े नुक्सान का सामना करना पड़ सकता है। पहले भी भोरंज से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी रमेश डोगरा बीजेपी में एंट्री मार चुके हैं। अब यदि प्रोमिला ने कोई धमाका किया तो हमीरपुर संसदीय क्षेत्र फतह करना कांग्रेस की परेशानी बढ़ा सकता है।