Follow Us:

सत्ती का अग्निहोत्री पर पलटवार, चश्मा पहनकर देखें विकास जरूर दिखेगा

पी. चंद |

27 दिसंबर को होने वाले सरकार के दूसरे साल के जश्न पर गहमा गहमी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में बयानबाजी का दौर चल रहा है और पक्ष-विपक्ष एक दूसरे पर कटाक्ष कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के बयान पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने पलटवार किया। सत्ती ने कहा की नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री विकास का चश्मा पहन कर देखें तो उनको दिखेगा कि हिमाचल प्रदेश में चौतरफा विकास हो रहा है। प्रदेश में विकास की गंगा कोने-कोने तक पहुंच गई है।

जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली सरकार ने प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त, प्रगतिशील और सुशासन दिया है। यह सरकार कभी भी एक दिन के लिए भी छुट्टी पर नहीं गई यह सरकार प्रथम दिन से हर क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रही है। हिमाचल सरकार ने हर वर्ग और विभाग में कांतिमान कार्य किए हैं इसके लिए प्रदेश को अनेकों पुरस्कार भी मिले हैं। हिमाचल प्रदेश को देश के 12 छोटे राज्यों की श्रेणी में सुशासन में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। बाल अधिकारों के इन्डेक्स में भी प्रदेश को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

साथ ही सत्ती ने सरकार को मिले अवॉर्ड्स भी गिनाये। स्टेट ऑफ स्टेट्स सर्वे-2018 में प्रदेश को शिक्षा क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन के लिए बड़े राज्यों की श्रेणी में बेस्ट परफॉर्मिंग एंड इम्पलीमेंटेंशन अवॉर्ड प्राप्त हुआ। प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान को सफलतापूर्वक लागू करने के लिए प्रथम स्थान। प्रधानमंत्री मातृवन्दना योजना के कार्यान्वयन में हिमाचल को देश में सर्वश्रेष्ठ आंका गया। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बेहतरीन कार्य के लिए 3 पुरस्कार। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में श्रेष्ठ कार्य करने के लिए प्रथम पुरस्कार। स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए 4 पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। इसके साथ ही कई और पुरस्कार भी मिले हैं लेकिन कांग्रेस को ये नहीं दिखते।