Follow Us:

शिमला में लगेगा वीवीआईपी का जमावड़ा, सजा रिज मैदान

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल के सीएम के तौर पर जयराम ठाकुर बुधवार को शिमला के रिज मैदान पर शपथ लेंगे। इस शपथ समारोह में वीवीआईपी का जमावड़ा शिमला में लगने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी समेत कई वीवीआईपी यहां पहुंच रहे है। इन वीवीआईपी के अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, थावर चंद गहलोत, राम लाल भी यहां आ रहे हैं।

उधर, समारोह में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शिरकत करेंगे, जिसमें छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस, गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर, झारखंड के सीएम रघुवीर दास, आसाम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत, बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी आ रहे हैं। इन नेताओं की आवभगत के लिए सरकार ने लायजन अधिकारी तैनात किए हैं।

शपथ समारोह के लिए सजा रिज मैदान

बुधवार को होने वाले शपथ समारोह के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस बार हो रहा ये शपथ समारोह नया इतिहास रचने वाला है। क्योंकि एक तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार शपथ समारोह में शिरकत कर रहे हैं और दूसरा यहां के सीएम एक नए चेहरे को चुना गया है। समारोह से पहले भावी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा के साथ रिज मैदान का दौरा किया और समारोह की तैयारियों का जायजा लिया।